उत्तराखंड: देवभूमि के इस लाल को मिलेगा राष्ट्रपति पुलिस वीरता पदक, जानिए कौन है ये

Uttrakhand News : कहते हैं जो व्यक्ति जीवन में खतरों का सामना नहीं कर सकता वो कुछ भी नहीं कर सकता।

यूं तो उत्तराखंड की वीरो और लालों द्वारा किये गए साहसिक कार्यों के बारे में हम आये दिन सुनते रहते हैं ।और यकीन मानिए उन्हें सुनकर हमें बहुत गर्व का अनुभव होता है।

ऐसे ही एक वीर सपूत के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो कि मूल रूप से बागेश्वर जिले के रहने वाले हैं । बागेश्वर जिले के रहने वाले ललित शाह का चयन राष्ट्रपति पुलिस वीरता पदक के लिए हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -सुरंग में हुए भूस्खलन मामले में पल-पल की अपडेट ले रहे CM, अब तक हुए ये काम

ललित को ये वीरता पदक 2019 में देश की सेवा में अदम्य साहस और वीरता का प्रदर्शन करते हुए झारखंड के नक्सल प्रभावित दुमका इलाके में चलाए गए ऑपरेशन के दौरान ₹1000000 के इनामी नक्सलवादी को ढेर करने पर मिला है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : पवनदीप राजन के बाद ऋषभ पंत ने किया पहाड़ी टोपी को वायरल मार्केट में बढ़ी टोपी की Value

ललित बागेश्वर जिले के माल रोड शाह ससस्त्र सीमा बल एसएसबी मैं द्वितीय कमान अधिकारी के पद पर तैनात है । वर्तमान में ललित की पोस्टिंग आरके पुरम दिल्ली में है।

हम आपको बता दें कि ललित को वीरता पदक सम्मान उनके द्वारा किए गए ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए दिया जाएगा । उन्हें इस को देने के लिए उनके नाम का चयन गणतंत्र दिवस के मौके पर किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - महिलाओं ने पहाड़ के मडुवे के बिस्किट को दी ऐसी पहचान कि प्रभावित होकर अब पीएम मोदी खुद करेंगे इनसे बात

ललित की इस उपलब्धि पर उनके परिजनों और समस्त क्षेत्र में खुशी की लहर है। यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से ललित और उनके परिजनों को हार्दिक बधाई ।