भीमताल- ग्रामीण इलाकों में मोबाइल नेटवर्क ने व्यवस्थाओं का किया बेड़ागर्क

खबर शेयर करें –
ओखलकांडा के पतलोट में BSNL नेटवर्क अधिकतर व्यस्त/ ठप रहने से लोग परेशान

भीमताल– जहाँ आज भारत में लोग 5G का आनंद ले रहे हैं वही उत्तराखंड के इस क्षेत्र में BSNL कि नेटवर्क व्यवस्था सही ढंग से सुचारू न होने के कारण लोग एक-दूसरे को अपना सुख- दुःख भी नहीं बता पा रहे हैं इसका कारण अधिकारियों की लापरवाही कहें या जनप्रतिनिधियों की अनदेखी । दरसल ओखलकांडा विकासखंड के पतलोट में BSNL का टॉवर तो लगा है लेकिन वह नाममात्र का है क्योंकि टॉवर में अधिकतर समस्या बनी रहती है, लोगों का हर महीने का रिचार्ज ऐसे ही चला जाता है और बात करने की कोई सुविधा नहीं मिल पा रही है ।

हालांकि जिओ की वैकल्पिक व्यवस्था कुछ रेंज तक है लेकिन अधिकतर कस्टमर BSNL के हैं, भले ही आज भारत के प्रधानमंत्री भारत के हर गांव को डिजिटल गांव बनाने की बात कह रहे हो और लोग 5 G का आनंद ले रहे हो, वही ओखलकांडा के कई गाँव ऐसे हैं जहाँ लोगों से फ़ोन में बात करना भी मुश्किल हो रहा है । अगर BSNL का टॉवर कभी चालू रहता भी है तो नेटवर्क व्यस्त होने के कारण 10 से 15 बार कॉल लगाने में तब जाकर कॉल लगती है वह भी पूरी बात नहीं हो पाती है । लोगों का कहना है कि यह हमारे क्षेत्र के लिए दुर्भाग्य की बात है जहाँ हमें लोगों से अपना सुख – दुख बाटना भी नसीब नहीं हो रहा अगर कोई घटना अचानक इस क्षेत्र में घट जाती है तो किसी को फोन के माध्यम से बता भी नहीं सकते । वही नेटवर्क की इस समस्या के समाधान के लिए BSNL ने इन इलाकों नये टॉवर लगा दिए है जिसमें कार्य अभी जारी है परन्तु पतलोट के टॉवर में अधिकतर समस्या बनी रहती है । अध्यक्ष ग्राम प्रधान संगठन ओखलकंडा निर्मल मटियाली, डालकन्या के प्रधान प्रतिनिधि संदीप कुमार, पूरन पनेरू, करन पनेरू आदि ने इस क्षेत्र में BSNL के नये टॉवर लगाने पर सरकार का धन्यवाद भी किया वही इनका कहना है कि जो टॉवर अभी लग गए हैं वह जल्दी से जल्दी शुरू हो और पतलोट के टॉवर कि समस्या को अधिकारी तुरंत संज्ञान में लें जिससे नेटवर्क की इस समस्या से निजात मिल जाये ।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल -(बड़ी खबर) अभ्यर्थी ध्यान दें, यू-सेट के लिए आज से करें आवेदन

ब्लॉक ओखलकांडा के डालकन्या, कुंडल, अधोडा, डूंगरी , अमझड़ ,मिडार, लवाड़ , डोबा, गौनियारो, हरिश्ताल गांवों में आज भी नेटवर्क कि समस्या बनी हुई है बस अब लोगों को नये टॉवर से कनीक्टिविटी शुरू होने का इंज़ार है ।


Your browser does not support the video tag.


Your browser does not support the video tag.