उत्तराखंड: देवभूमि के इस व्यक्ति ने किया ऐसा काम, कि चारों तरफ हो रही सराहना!

Bageshwer news: देवभूमि के लोग आज हर क्षेत्र में छाए हुए हैं हर किसी ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है इसी क्रम में आज हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं देवभूमि के बागेश्वर के रहने वाले ईश्वरीय लाल शाह से।

ईश्वरीय लाल शाह ने जो किया है उसे सुनकर सभी हैरान है। यदि हम किसी को दान में दें तो ज्यादा से ज्यादा क्या देंगे? थोड़े रुपए ,थोड़ा अनाज , कुछ कपड़े या जरूरत की कुछ चीज ।लेकिन ईश्वरीय लाल के दान के बारे में सुनकर आप हैरान रह जाएंगे । दरअसल ईश्वरीय लाल साह ने अपने पूरे जीवन की कमाई जो कि ढाई लाख के आसपास की थी स्कूल को बच्चों के अच्छे भविष्य को संवारने के लिए दान में दे दी। इसके पीछे की जो वजह है वह बहुत ही मार्मिक है ।दरअसल ईश्वरीय लाल की आर्थिक स्थिति सही ना होने के कारण वह खुद सिर्फ दूसरी कक्षा तक ही पढ़ पाए। इसका मलाल उन्हें अब तक है, इसलिए उन्होंने यह निश्चय किया कि जिस तरह से वह शिक्षा से आर्थिक स्थिति सही ना होने के कारण वंचित रहे वह गांव के किसी भी बच्चे को आर्थिक स्थिति अच्छी ना होने के कारण शिक्षा से वंचित नहीं रहने देंगे।

इसलिए उन्होंने अपने जीवन की ताउम्र की कमाई दान में दे दी। ईश्वरी लाल बागेश्वर के ग्राम किरौली के रहने वाले हैं। गांव के विद्यालय मैं बाउंड्री ना होने के कारण बहुत सारे आवारा पशु विद्यालय में आसानी से प्रवेश कर लेते हैं जिसके कारण बच्चों की पढ़ाई में व्यवधान उत्पन्न होता है विद्यालय में बच्चों के खेलने के लिए अच्छी फील्ड भी नहीं है जिसके कारण बच्चे खेलकूद से भी वंचित रहते हैं इसलिए ईश्वरी लाल साहनी अपनी सारी कमाई स्कूल को दान में दे दी ताकि स्कूल का सौंदर्यकरण करके बच्चों के लिए बाउंड्री बनाई जा सके जिससे कि आवारा जानवर स्कूल में प्रवेश ना कर सके और खेलकूद की व्यवस्था भी करी जा सके। ईश्वरी लाल के महान काम को सुनकर सभी उनकी जमकर प्रशंसा कर रहे हैं यूके पॉजिटिव न्यूज़ ईश्वरी लाल के इस कार्य की तहे दिल से सराहना करता है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता है

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अब आपके घर पर ही होगा पुलिस स्टेशन, उत्तराखंड में अब होगी स्मार्ट पुलिसिंग की व्यवस्था