उत्तराखंड: देवभूमि की इस बेटी ने सार्थक किया अपना नाम, चांदनी है चांदनी बनकर फहराई रोशनी

Uttarakhand News: भारतीय सेना में सेवा करने का मौका अब बेटियों को भी मिल रहा है। वह इस मौके को अपने हाथ से बिल्कुल भी जाने नहीं दे रही हैं, इसलिए भारतीय सेना में बेटियों के शामिल होने का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। नई खुशखबरी पिथौरागढ़ जिले से सामने आई है।

पिथौरागढ़ की रहने वाली चांदनी कुंवर ने सीडीएस की प्रवेश परीक्षा में ऑल इंडिया लेवल पर पांचवीं रैंक हासिल कर राज्य का नाम रौशन किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार चांदनी ने पिथौरागढ़ के मानस एकेडमी से प्रारंभिक शिक्षा हासिल की। वह बचपन से ही मेधावी छात्रा रहीं थी और इंटर में स्कूल भी टॉप किया था। चांदनी ने अपनी कामयाबी का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया है।

एक वक्त था जब केवल पुरुषों को ही सेना में भर्ती होने का अवसर मिलता था लेकिन मौका मिलते ही बेटिआं भी चौका मार रही है। ये समाज के लिए बेहद जरूरी है। बेटियों के आगे बढ़ने से समाज में कुरीतियां बेटियों को लेकर हैं वह कम होंगी। इस तरह की जानकारी के प्रचार प्रसार से समाज का वह अंग भी जागरूक होगा जो बेटियों को केवल कमरों की चार दीवारी के अंदर ही रखना चाहता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी – सड़क हादसे में घायलों को लाया गया हल्द्वानी, दो लोगों की मौत

उत्तराखंड में जिस प्रकार से बेटे फौज में भर्ती होते हैं, उसी तरीके से अब बेटियां भी इस रास्ते पर निकल पड़ी हैं। वहीं सैनिक स्कूलों में भी बेटियों को प्रवेश मिलने की शुरुआत हो गई है जो भविष्य में सुखद नतीजे देगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- राज्य की इस बेटी ने UPSC में हासिल की 38 वी रैंक, दीजिए बधाई

Uk positive news की ओर से चांदनी और उनके परिजनो को हार्दिक बधाई।