उत्तराखंड : देवभूमि की इस बेटी ने करवाया गौरवान्वित विश्व की जानी-मानी कंपनी में हुआ चयन, सालाना पैकेज जानकर उड़ जाएंगे होश

देहरादून: उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है इन्हीं प्रतिभाओं में उत्तराखंड की बेटियां भी पुरुषों से कम नहीं है । उत्तराखंड कि देहरादून में रहकर अप्लाई करने वाली एक बेटी का देश की सबसे बड़ी कंपनी अमेजॉन में चयन हुआ है जहां सालाना पैकेज 1.25 करोड़ मिलेगा । उत्तराखंड की टॉप यूनिवर्सिटी में शुमार देहरादून इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से पास आउट हुई एक होनहार छात्रा ने पूरे प्रदेश का नाम रौशन किया है।

डीआईटी से निकली अवंतिका शर्मा ने दुनिया की शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों में शुमार अमेजोन में सालाना 1.25 करोड़ का पैकेज हासिल कर राज्य और कॉलेज का नाम ऊंचा कर दिया है। अवंतिका ने कॉलेज टाइम से ही अपना लक्ष्य ऊंचा रखा था। अमेजोन में इतना शानदार पैकेज लेकर न उन्होंने यह अपनी काबिलियत साबित की है बल्कि इस नौकरी को इतने बड़े पैकेज पा के जबर्दस्त उन्होंने बेंचमार्क स्थापित किया है।

विवि प्रशासन ने अवंतिका को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अवंतिका की ये उपलब्धि खुद उसकी शानदार मेहनत के साथ ही डीआईटी के शिक्षकों के परिश्रम और लगन का नतीजा भी है। अवंतिका उत्तर प्रदेश के शामली शहर की रहने वाली हैं।उन्होंने वर्ष-2020 में डीआईटी विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी। इसके बाद उसने `द स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ़ न्यूयॉर्क’, संयुक्त राज्य अमेरिका से डेटा साइंस में मास्टर डिग्री हासिल की। अब उनकी जॉब अमेजन में 1.25 करोड़ के शानदार पैकेज के साथ लगी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: दिवंगत अंकिता भंडारी के माता- पिता की आंखे बेटी को याद कर हुईं नम, सीबीआई जांच की करी मांग ।

अवंतिका को अमेजन में अपनी सेवा इस कंपनी के मुख्यालय, सिएटल, वाशिंगटन में चालू वर्ष के अगस्त महीने से शुरू करनी है। उनकी इस उपलब्धि के बाद से डीआईटी विश्विद्यालय में भी खुशी का माहौल पसर गया है। अवंतिका के परिवार को विश्वविद्यालय परिसर में आमंत्रित किया गया। वहीं अवंतिका ने कहा कि डीआईटी उनके जीवन का सबसे सर्वश्रेष्ठ निर्णय था। उन्होंने कहा ” डीआईटी विवि को चुनना मेरे जीवन के सबसे फायदेमंद फैसलों में से एक साबित हुआ। उसने उनको तकनीकी दुनिया की चुनौतियों का सामना करने की हिम्मत दी।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- (बड़ी खबर) दीवाली से पहले इनको मिलेगी नौकरी

यूके पॉजिटिव न्यूज़ की और से अवंतिका को हार्दिक बधाई ।