उत्तराखंड : बर्फ की चादर से लिपटी सरोवर नगरी, केदारनाथ पर भी छाया बर्फबारी का जादू

Uttarakhand News : सरोवर नगरी नैनीताल में साल की तीसरी बर्फबारी होने से नैनीताल समेत आसपास के क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग द्वारा नैनीताल समेत ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश का पूर्वानुमान जारी किया था. जिसके बाद नैनीताल में शनिवार शाम को ऊंचाई वाले क्षेत्र हिमालय दर्शन, किलबरी मार्ग क्षेत्र में कुछ देर तक जमकर बर्फबारी हुई. बर्फबारी से हिमालय दर्शन क्षेत्र में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है.

हिमालय दर्शन क्षेत्र में हो रही बर्फबारी की सूचना के बाद नैनीताल घूमने पहुंचे पर्यटक भी बर्फबारी का लुफ्त उठाने के लिए इन क्षेत्रों का रुख करने लगे है। हिमालय दर्शन में पर्यटकों की भीड़ लगी है। नैनीताल में बर्फबारी के बाद तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है।

पर्यटकों कहना है कि बर्फबारी का पूर्वानुमान देखकर उन्होंने नैनीताल घूमने का कार्यक्रम बनाया । नैनीताल पहुंचने के बाद उन्हें लाइव बर्फबारी देखने को मिली ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: बिनसर में हुई बर्फबारी, पर्यटकों ने उठाया जम कर लुफ्त

केदारनाथ सहित अनेक स्थानों पर बर्फबारी
शनिवार को मौसम ने एक बार फिर मिजाज बदला और केदारनाथ सहित अनेक ऊंचे स्थानों पर बर्फबारी हुई। इससे केदारनाथ में काफी ठंड होने लगी है। जबकि ऊंचे ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो गई है। मुख्यालय सहित अनेक शहरी कस्बों में भी ठंड बढ़ गई है। सुबह से ही आसमान में बादल छाने से लोगों को धूप के दर्शन नहीं हो पाए। केदारनाथ, मदमहेश्वर, तुंगनाथ, चन्द्रशिला, चोपता, दुगलविट्टा, सारी, देवरियाताल आदि स्थानों पर बर्फबारी हुई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- भारी बर्फबारी के बीच ऐसे खोला जा रहा केदारनाथ रूट