उत्तराखंड: शाबास भुला!भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में हुआ पहाड़ के इस लाल का चयन,देवभमि हुई गौरवान्वित

Uttarakhand News: आज उत्तराखंड के युवा देश के कोने कोने में हमारे उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहे हैं । ऐसे कई उदाहरण हमारे पास है जिनसे साबित होता है कि देवभूमि में रहने वाले लोग भी कम प्रतिभावान नहीं। फिर चाहे वो बेटा हो अथवा बेटी हो ।

इस कड़ी में आज हम बात कर रहे हैं टिहरी के जिले देवप्रयाग निवासी शुभम ध्यानी की । जिन्होंने भाभा परमाणु अनुसंधान में वैज्ञानिक अधिकारी बन पूरे देवभूमि का नाम रोशन किया है ।

मीडिया सोर्स के अनुसार मूल रूप से राज्य के टिहरी गढ़वाल जिले के देवप्रयाग निवासी शुभम ध्यानी का चयन भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में वैज्ञानिक अधिकारी के पद पर हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : 21वीं सदी के ये बेटे अपनी दिव्यांग मां को कावड़ में बिठाकर लेने पहुँचे गंगाजल

यदि बात करें शुभम की प्रारम्भिक शिक्षा की तो वो उन्होंने सरस्वती शिशु मंदिर देवप्रयाग से प्राप्त की है। फिर उन्होंने जवाहर नवोदयविद्यालय पौखाल टिहरी से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की । उसके बाद उन्होंने राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर से भौतिक विज्ञान में बीएससी ओनर्स और एमएससी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : देवभूमि के अनुराग को प्रधानमंत्री ने बाल पुरस्कार से किया सम्मानित, दीजिए बधाई

शुभम ने अपने पहले ही प्रयास में भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में वैज्ञानिक अधिकारी की प्रवेश परीक्षा में सफलता अर्जित की है।

शुभम अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता और गुरु जनों को देते हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(School News) दशहरा थीम पर छात्रों का अभिनय देख मंत्र मुग्ध हुए अभिभावक, KVM स्कूल लामाचौड़ में सांस्कृतिक कार्यक्रम की धूम

शुभम की इस सफलता से उनके परिजनों में खुशी का माहौल है और क्षेत्र में भी खुशियां छाई हैं ।