उत्तराखंड: देवभूमि की बेटी स्नेह राणा इक बार फिर से छाई , पाकिस्तान को दिया करारा जवाब ।

राष्ट्रीय मंडल खेलों में भारत ने अपनी पहली जीत हासिल कर ली है। भारत ने अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया। भारत के लिए उत्तराखंड देहरादून निवासी स्नेह राणा ने शानदार प्रदर्शन किया और पाकिस्तान के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ तोड़ दी। स्नेह राणा ने अपने चार ओवर में दो विकेट लिए और 11 गेंद डॉट डाली। उनके इस प्रदर्शन से साफ हो गया कि वह भारतीय टीम के लिए कितनी अहम है। पिछले एक साल से स्नेह राणा गेंद और बल्ले से कमाल कर रही हैं।

इंग्लैंड में हुआ वापसी के बाद उन्होंने विश्वकप में शानदार खेल दिखाया था। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में स्नेह के अलावा राधा यादव ने दो जबकि रेणुका, मेघा और शेफाली ने एक एक विकेट हासिल किये।

इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया था, जो उसके लिए गलत साबित हुआ। बारिश की वजह से मैच पहले 18 ओवर का कर दिया गया, उसके बाद भारतीय बॉलर्स के आगे पाकिस्तानी टीम पत्तों की तरह ढह गई। पाकिस्तान ने 18 ओवर में 99 रन बनाए और पूरी टीम आउट हुई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- टोक्यो ओलंपिक से आई खुशखबरी, रुद्रपुर के मनोज ने देश का नाम किया रोशन, जीता पदक

जवाब में भारत ने 12वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली और सिर्फ 2 ही विकेट गंवाए। शेफाली और बस्मृति के बीच सिर्फ 35 बॉल में 64 रनों की साझेदारी हुई। स्मृति मंधाना ने शानदार अर्धशतक जमाया।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- मुख्यमंत्री धामी ने इन बच्चों को प्रदान की राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता की पुरस्कार सामग्री

पाकिस्तान के खिलाफ स्नेह राणा के प्रदर्शन ने एकता बिष्ट के प्रदर्शन की याद दिला दी। अगर कहा जाए कि उत्तराखंड की बेटियों को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने में मजा आता है। साल 2017 विश्वकप में एकता बिष्ट ने पाकिस्तान के खिलाफ लीग मैच में दस ओवर में 18 रन देकर पांच विकेट लिये थे।