उत्तराखंड: भई वाह! केंद्रीय विद्यालयों में दनादन भर्तियां।

KVS Recruitment 2022 : केन्द्रीय विद्यालय (KVS Recruitment 2022) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है. केन्द्रीय विद्यालय संगठन की ओर से टीजीटी, पीजीटी, पीआरटी और अन्य सहित विभिन्न पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है. जो उम्मीदवार केवीएस भर्ती 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे.

इस भर्ती अभियान के तहत प्राथमिक स्नातक शिक्षक (पीजीटी), प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी), स्नातकोत्तर शिक्षक (पीजीटी), पीआरटी संगीत, सहायक प्राचार्य और उप प्रधानाचार्य जैसे शिक्षण पदों के लिए विभिन्न रिक्तियां भरी जाएंगी. जबकि लाइब्रेरियन, वित्त अधिकारी, सहायक अभियंता (सिविल), सहायक अनुभाग अधिकारी (ASO), वरिष्ठ सचिवालय सहायक (UDC), कनिष्ठ सचिवालय सहायक (LDC), हिंदी अनुवादक, और आशुलिपिक ग्रेड- II सहित गैर-शिक्षण पद भी होंगे.

KVS 2022 नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट – kvsangathan.nic.in पर जारी की गई है. उम्मीदवार नोटिफिकेशन के माध्यम से पात्रता मानदंड, महत्वपूर्ण तिथियों और अन्य डिटेल्स चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें 👉  देवभूमि की बेटियां भी नहीं किसी से कम, सोनी टीवी के इस सीरियल में नजर आएंगी पहाड़ की अंजली

केवीएस भर्ती 2022 पात्रता मानदंड नोटिफिकेशन के भीतर जारी की जायेगी और यह पदों के अनुसार अलग-अलग है. नोटिफिकेशन जारी की जा चुकी है और अब उम्मीदवार अपनी शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा भी चेक कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र अलग-अलग पदों के अनुसार निर्धारित की गई है. पोस्ट ग्रेजुएट टीचर लिए अधिकतम उम्र 40 वर्ष, ग्रेजुएट टीचर और लाइब्रेरियन पद के लिए 35 वर्ष और पीआरटी के लिए अधिकतम उम्र 30 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र में नियम के अनुसार छूट दी जाएगी.