नैनीताल हरतोला के गिरीश पांडे,नौकरी के साथ तैयारी और UKSSSC परीक्षा में मिली सफलता

Nainital News: Girish Pandey UKSSSC Success: इस वर्ष उत्तराखंड के युवाओं ने प्रतियोगी परीक्षाओं में कई कमाल का प्रदर्शन किया है। कई युवाओं ने एक के बाद एक परीक्षा में सफलता हासिल की है। किसी ने 4 तो किसी ने 5 परीक्षाओं में सफलता हासिल की है। इससे युवाओं को भी प्रेरणा मिली है क्योंकि पिछला साल पेपर लीक मामलों के ईर्द-गिर्द ही घूमा था।

इस लेख में नैनीताल के हरतोला गांव के रहने वाले गिरीश पांडे की कामयाबी के बारे में बताएंगे। गिरीश पांडे ने UKSSSC परीक्षा में सफलता हासिल की है। उत्तराखण्ड प्रशिक्षण एवम सेवायोजन निदेशालय में कनिष्ठ सहायक के पद पर हुआ है। परीक्षा की तैयारी गिरीश पांडे ने नौकरी के साथ की है, जो सच में अद्भूत है।

गिरीश पांडे की शिक्षा की बात करें तो उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल हरतोला से हासिल की। इसके बाद उन्होंने इंटर जीआईसी रामगढ़ से पास किया। आगे की पढ़ाई के लिए वो हल्द्वानी चले गए। एमबीपीजी कॉलेज स्नातक करने के बाद गिरीश ने आम्रपाली कॉलेज में होटल मैनेजमेंट में डिप्लोमा कोर्स में दाखिला लिया। कोर्च पूरा होते ही उनका चयन आईटीसी ग्रुप ऑफ़ होटल चेन्नई के लिए हो गया। दो साल नौकरी करने के बाद गिरीश नैनीताल वापस लौटे और फिर हल्द्वानी में नौकरी करने लगे हालांकि उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- प्रधानमंत्री मोदी को भाये पहाड़ के बेडु के उत्पाद, मन की बात में पिथौरागढ़ का किया जिक्र

नौकरी के साथ गिरीश ने तैयारी शुरू कर दी जो बिल्कुल आसान नहीं था। इसके लिए उन्होंने इंटरनेट की सहायता ली। ऑनलाइन कोर्स और प्रैक्टिस सेट के अलावा ऑफलाइन बुक्स को पढ़ा। परीक्षा में सफल होने के बाद उनका चयन उत्तराखण्ड प्रशिक्षण एवम सेवायोजन निदेशालय में कनिष्ठ सहायक पर हुआ है।