उत्तराखंड- यहां डीएम ने लगा दी इस अधिकारी के वेतन पर रोक

खबर शेयर करें –
कार्रवाई: डीएम ने सीईओ के वेतन पर लगाई रोक

पौड़ी में सीएम की घोषणाओं की समीक्षा करते हुए दिए निर्देश

पौड़ी– डीएम डा. आशीष चौहान ने गुरुवार को सीएम घोषणाओं की समीक्षा करते हुए इसमें प्रगति लाने के निर्देश दिए। शिक्षा विभाग में प्रस्तावित केवि यमकेश्वर और चौबट्टाखाल के लिए भूमि स्थानान्तरण संबंधी पत्रावलियों पर कार्रवाई की निगरानी नहीं किए जाने और सीएम घोषणा से संबंधित अन्य तीन स्कूलों की पत्रावलियों पर कार्रवाई में भी लेटलतीफी पाए जाने पर डीएम ने मुख्य शिक्षाधिकारी के वेतन रोकने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री - मध्य कमान के जनरल ऑफिसर से सेना से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा की।

डीएम ने धनराशि के अभाव में गड्ढा मुक्त या आपदा के कारण बंद सड़कों को लेकर भी आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। साथ ही बजट के लिए पत्रचार करने की बात कही। उच्च शिक्षा विभाग से संबंधी घोषणाओं की समीक्षा के लिए डीएम ने कहा कि कोटद्वार पूर्व प्रधानाचार्य भारत सिंह नेगी ने विकास खंड रिखणीखाल के अधिकांश माध्यमिक विद्यालयों में शासन व विभागीय आदेशों के बाद भी अध्यापकों व कर्मचारियों की बायोमीट्रिक उपस्थिति नहीं लेने पर रोष व्यक्त किया है। बताया कि जब उन्होंने विकास खंड रिखणीखाल के माध्यमिक विद्यालयों की माह अगस्त 2023 की अध्यापकों व कर्मचारियों की उपस्थिति का प्रिंट आउट मांगा तो 18 राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में से 5 इंटरमीडिएट व हाईस्कूलों की ओर से कोई सूचना नहीं दी गई। 5 विद्यालयों के प्रधानाचार्यों ने मशीनों के खराब होने के बात कही। 3 विद्यालयों के प्रधानाचार्यों ने प्रिंट आउट उपलब्ध तो कराया पर उसमें न तो अध्यापकों व कर्मचारियों के नाम थे और न ही उनके विद्यालय पहुंचने व छोड़ने का समय अंकित था। कहा कि यह आदेश का उल्लंघन है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: देवभूमि के इस एसओ को मिलेगा सराहनीय सेवा सम्मान पदक, दीजिये बधाई

इसके लिए अलग से बैठक होगी। जल संस्थान और पेयजल विभाग के अधिकारियों को जल जीवन मिशन योजना के कामों में तेजी लाने के लिए कहा गया।

यह भी पढ़ें 👉  रामनगर – 29 नवंबर को रोजगार मेला, 8 कंपनियां देंगी रोजगार

साथ ही सीएम घोषणाओं के कामों को समय पर पूरा करने व वन भूमि हस्तांतरण मामलों का निस्तारण जल्द करने के निर्देश दिए गए। इस बैठक में सीडीओ अपूर्वा पाण्डे, डीडीओ मनविन्दर कौर, एसई पेयजल मो मीशम, डिप्टी सीएमओ डॉ रमेश कुंवर, ईई जल संस्थान एसके रॉय, ईई लोनिवि शिवा, पीएम स्वजल दीपक रावत सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Your browser does not support the video tag.


Your browser does not support the video tag.