Uttarakhand Weather News प्रदेश में अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम बदलने जा रहा है प्रदेश के सभी 13 जिलाें में रविवार से अगले चार दिन तक भारी बारिश के आसार हैं. उत्तरकाशी और हरिद्वार , नैनीताल जिले के कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 30 जुलाई से दो अगस्त तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

पर्वतीय और मैदानी इलाकों में हो रही रुक-रुककर बारिश ने जनजीवन को प्रभावित कर दिया है। पिछले 24 घंटे में 16.8 मिमी बारिश हुई, जिसमें हल्द्वानी में 38 मिमी, कालाढूंगी में 2 मिमी, रामनगर में 2.4 मिमी, नैनीताल में 11 मिमी, बेतालघाट में 2 मिमी, मुक्तेश्वर में 0.3 मिमी, और धारी में 24 मिमी बारिश हुई।

इसके साथ ही, मैदानी क्षेत्र में दिनभर उमस रही और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नमी की मात्रा 76 प्रतिशत रही।
अगले 24 घंटे में देशभर में कैसा रहेगा मौसम
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, राजस्थान के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम के कुछ हिस्सों और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.
उत्तरी तेलंगाना, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश और कोंकण और गोवा में मध्यम से भारी बारिश संभव है. उत्तर पूर्व भारत, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, झारखंड के कुछ हिस्सों, विदर्भ, तटीय कर्नाटक, केरल, दक्षिण गुजरात, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. दिल्ली, पश्चिमी राजस्थान, बिहार, आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की बारिश संभव है.