उत्तराखंड की प्रतिभा थपलियाल ने बॉडी बिल्डिंग में देश के लिए जीता एक और पदक

देहरादून: बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में स्टार बनकर उभरी प्रतिभा थपलियाल को आप जानते होंगे। एक बार फिर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की प्रतिभा थपलियाल ने देश का नाम रौशन किया है। प्रतिभा थपलियाल ने नेेपाल में आयोजित 55 एशियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता है। ( Pratibha Thapliyal Success)

इस चैंपियनशिप में 22 देशों को बॉडी बिल्डरों ने प्रतिभाग किया था, जिसमें प्रतिभा थपलियाल तीसरे स्थान पर रही हैं। प्रतियोगिता का आयोजन एक सितंबर से सात सितंबर के बीच हुआ था। ये पहला मौका नहीं है, जब प्रतिभा थपलियाल ने देवभूमि का नाम रौशन किया है। इससे पहले प्रतिभा थपलियाल ने 13वीं जूनियर मिस्टर इंडिया और सीनियर महिला बॉडीबिल्डिंग, नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया था। ( Pratibha Thapliyal Won Medal )

मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले की रहने वाली प्रतिभा थपलियाल ने अपने जुनून से पूरे देवभूमिवासियों को सलाम पर मजबूर कर दिया है। प्रतिभा इससे पहले भी राष्ट्रीय स्तर की क‌ई प्रतियोगिताओं में मेडल जीतकर समूचे प्रदेश को गौरवान्वित कर चुकी हैं। नेपाल में प्रतिभा के पदक जीतने की खबर के सामने आने के बाद उन्हें लोग बधाई दे रहे हैं। (Pratibha Thapliyal Body Building)

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर) सावधान ! पुवाल जलाने पर जाओगे जेल

प्रतिभा राज्य पहली महिला बॉडी बिल्डर हैं। प्रतिभा ने बॉडी बिल्डिंग में मेहनत और जज्बे से पूरे देश में नाम कमाया है। कई लोग शुरू में चौंक गए थे कि वह दो बच्चों की मां है। उन्होंने घर की जिम्मेदारी के साथ ही उन्होंने बॉडी बिल्डिंग शुरू की और अब देश भर में विख्यात हो गई है। बॉडी बिल्डिंग में आने से पहले वो वॉलीबॉल के अलावा क्रिकेट भी खेल चुकी हैं। (Pratibha Thapliyal UTTARAKHAND)