उत्तराखंड: महिलाओं को स्वावलंबी बनाना चाहती हैं हल्द्वानी की यह फाइन आर्ट आर्टिस्ट,बढ़ चढ़ कर मिल रहा है इन्हें नेम-फेम

Uttarakhand News: देवभूमि की बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है । हर क्षेत्र में देवभूमि की बेटियां बेटों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है और मैं घर परिवार के साथ साथ उत्तराखंड को भी गौरवान्वित करवा रही हैं ।

इसी क्रम में आज हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं हल्द्वानी की रहने वाली शानू शर्मा से। शानू शर्मा ने बहुत ही कम समय में अपने स्टोन और कैनवास पेंटिंग के द्वारा अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

On

शानू शर्मा हल्द्वानी के मानपुर पश्चिम के चतुर बिहार में रहती हैं। शानू शर्मा ने एमएससी आईटी किया है। इसके बाद पिछले कुछ सालों से वह फाइन आर्ट के क्षेत्र में कार्य कर रही हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अगर सरकारी नौकरी पाने की है इच्छा, तो जानिए कब हैं ये सरकारी परीक्षाएं !

आगे अपने भविष्य को लेकर शानू अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फाइन आर्ट के क्षेत्र में देश का प्रतिनिधित्व करना चाहती हैं ।

शानू ने अपनी कई पेंटिंग्स में सामाजिक कुरीतियां को भी दर्शाया है। शानू ने देवभूमि के पहाड़ी परिवेश और वहां की भौगोलिक परिस्थितियों पर भी कई सारी पेंटिंग बनाई है, जिसके बदौलत उन्हें आज देश भर से काफी सारे आर्डर मिल रहे हैं । और अब तक वह कई सारी प्रदर्शनियों में प्रतिभाग कर नेम-फेम दोनों कमा चुकी हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: श्री देव सुमन दिवस के पूर्व में अटल उत्कृष्ट इंटर कॉलेज में मनाया गया पर्यावरण दिवस।

बता दें कि सोशल मीडिया के द्वारा भी शानू को खासा ऑनलाइन आर्डर मिल रहे हैं। शानू की कलाकारी से प्रभावित होकर बहुत सारे विदेशी छात्र भी उनसे जुड़ गए हैं । यह विदेशी छात्र भारतीय संस्कृति के बारे में जानने के साथ-साथ कुमाऊं संस्कृति में भी खासा दिलचस्पी रखते हैं। शानू की पेंटिंग के माध्यम से यह विदेशी छात्र भारतीय संस्कृति के साथ -साथ कुमाऊं संस्कृति से भी रूबरू हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : अब एयरपोर्ट के लिए भी चलेंगी इलेक्ट्रिक बसे,पढ़िए पूरी खबर

शानू महिलाओं और युवतियों को अपने फाइन आर्ट का हिस्सा बनाना चाहती है। उनका कहना है कि वह महिलाओं और युवतियों को प्रशिक्षण देकर उन्हें स्वावलंबी बनाना चाहती है। वह कई सारी प्रदर्शनियों में प्रतिभाग कर बहुत से पुरुस्कार प्राप्त कर चुकी हैं , और उन्होंने राष्ट्रीय स्तर की ऑनलाइन कला प्रदर्शनी बालासोर, ओडिशा, द डार्क हॉर्स में भी प्रतिभाग किया है।

uk पॉजिटिव न्यूज़ शानू के उज्जवल भविष्य की कामना करता है ।