उत्तराखंड: देवभूमि की झांकी के बैकग्राउंड गीत को किसने दी अपनी मधुर आवाज, जानिए

Uttrakhand News : देवभूमि उत्तराखंड जहां एक ओर देवताओ का वास होने के कारण पहचाना जाता है , वही दूसरी ओर ये अपनी बेहद खूबसूरती के कारण भी विश्व प्रसिद्ध है ।

उत्तराखंड की खूबसूरती देखकर हर व्यक्ति के मन में यही इच्छा होती है कि यदि का जन्म दोबारा कभी हो तो उत्तराखंड में ही हो । क्यों कि यहां के खूबसूरत आसमानों को छूते हिमालय , हरे घने वन , बहती नदिया , खूबसूरत झरने , बड़े बड़े खूबसूरत पहाड़ , यहां के पशु – पक्षी श्रद्धा भाव से जुड़े बड़े बड़े देवी देवताओं के मंदिर सब कुछ इतना खूबसूरत और मनोहारी लगता है कि मानो साक्षात प्रकृति देवी स्वयं यही हो । उत्तराखंड की ऐसी खूबसूरती को गणतंत्र दिवस 2022 की परेड में झांकियों में दिखाया गया।

गणतंत्र दिवस 2022 के अवसर पर प्रदर्शित की गई झांकी का थीम सांग ‘देवभूमि की धरा को मेरा शत-शत प्रणाम‘ था । जिसे की कपिल खंकरियाल ने लिपिबद्ध किया है, परिक्षित उनियाल ने उम्दा संगीत दिया हैं , तो इसके गायक अभिनव चौहान और गायिका अर्जिता ध्यानी हैं । इन दोनों की मधुर आवाज ने सब के मन को मोह लिया ।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) मुख्यमंत्री ने सभी विभाग के अध्यक्षों को दिए यह निर्देश, 2025 तक विकास के लक्ष्यों को ऐसे करना होगा पूरा