उत्तराखंड- खुद को मरा हुआ घोषित करना चाहता था बदमाश, पुलिस पकड़ लाई 1 लाख के इनामी को

देहरादून– एसटीएफ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है पुलिस ने ₹1 लाख रुपए के इनामी बदमाश फुरकान को बिहार से गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि 16 अक्टूबर 2022 को आरोपी फुरकान व उसके अन्य साथियों के द्वारा थाना लक्सर हरिद्वार क्षेत्र में एक सुनार को लूटने के दौरान चीता पुलिस से हुई मुठभेड़ में आरोपी ने कई राउंड फायर किए थे जिसमें चीता पुलिस के 2 जवान घायल हो गए थे और आरोपी गोली मारकर फरार हो गए थे।

हालांकि पुलिस ने आरोपी फुरकान के अन्य तीन साथियों को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया था लेकिन मुख्य आरोपी फुरकान काफी लंबे समय से फरार चल रहा था जिसको देहरादून एसटीएफ पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया है , गौरतलब है कि एसटीएफ की गिरफ्त में आने से बचने के लिए शातिर आरोपी के द्वारा अपने आप को मरा हुआ घोषित करने का भी प्रयास किया गया था , वहीं आरोपी के ऊपर उत्तर प्रदेश के शामली सहारनपुर सहित कई अन्य राज्यों में भी लूट डकैती के कई मुकदमे दर्ज हैं एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि कुख्यात अपराधियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है और अभी तक 37 कुख्यात इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है ।

जिसमें ₹1 लाख के इनामी अपराधी फुरकान को बिहार से गिरफ्तार किया गया है फिलहाल आरोपी का अपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है । साथ ही आरोपी के अन्य साथी जावेद की खोज बीन में भी पुलिस जुटी हुई है ।