उत्तराखंड: पहाड़ के इस लाल ने ठोका 21वी सदी का पहला शतक, बधाई तो बनती है

Uttarakhand News: मैनचेस्टर वनडे को जीतकर भारतीय टीम ने इंग्लैंड में सीरीज़ को 2-1 से अपने नाम किया। इसके साथ ही भारत ने साल 2014 के बाद इंग्लैंड में वनडे सीरीज़ जीती। तीसरे वनडे में भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया। ऋषभ पंत ने 113 गेंदों में नाबाद 125 रन बनाए।

ऋषभ के बल्ले से वनडे में निकलने वाला पहला शतक था। इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड में एक इंतजार को भी खत्म किया। पंत ने बतौर विकेटकीपर भारत के लिए इंग्लैंड में 21वीं सदी का पहला शतक जड़ा है। इंग्लैंड में इससे पहले विकेटकीपर के रूप में पूर्व कप्तान राहुल द्रविड ने शतक जड़ा था। द्रविड ने साल 2019 विश्वकप में श्रीलंका के खिलाफ 145 रनों की पारी खेली थी। वह भारत के पहले विकेटकीपर थे जिन्होंने इंग्लैंड में शतक जमाया हो।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शानदार शतक जड़ते हुए इतिहास रच दिया। पंत ने 106 गेंदों पर 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से अपने वनडे करियर का पहला शतक पूरा किया। इसके साथ ही पंत एशिया के बाहर वनडे इंटरनेशनल में शतक ठोकने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बन गए है। वहीं, इंग्लैंड में शतक ठोकने वाले वह दूसरे भारतीय विकेटकीपर हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:देवभूमि पहुँची बॉलीबुड की ये मशहूर जोड़ी

पंत के लिए इंग्लैंड दौरा शानदार रहा। उन्होंने एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक लगाया था। ऋषभ पंत इंग्लैंड में इंग्लिश टीम के खिलाफ टेस्ट और वनडे में शतक लगाने वाले महज दूसरे विकेटकीपर हैं। इससे पहले ये कारनामा सिर्फ एडम गिलक्रिस्ट के नाम था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड – यहां होमस्टे में मिला युवती का शव, मचा हड़कंप

एशिया के बाहर ODI शतक लगाने वाले भारतीय विकेटकीपर
राहुल द्रविड़ 145 Vs SL, टाउनटन 1999

केएल राहुल 112 Vs न्यूजीलैंड, माउंट माउंगानुई 2020

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : फैंस ने खोले ऋषभ पंत की दरिया दिली के राज , जानिए कैसे

ऋषभ पंत 100* Vs इंग्लैंड, मैनचेस्टर 2022