उत्तराखंड: पहाड़ की इस बेटी का हुआ चयन विश्वकप के लिए, दीजिए बधाई!

Uttarakhand News: नैनीताल के भीमताल की रहने वाली लतिका भंडारी ताइक्वांडो के क्षेत्र में कई पदक हासिल कर चुकी हैं। अब लतिका का चयन जून में होने वाली ताइक्वांडो वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए हुआ है। टूर्नामेंट का आयोजन 29 मई से 6 जून तक अजरबैजान में होगा। लतिका वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए दिल्ली में ट्रेनिंग ले रही है। इससे पहले भी अपने खेल की वजह से लतिका भंडारी सुर्खियों में रही है।

पिछले साल महाराष्ट्र के नासिक में दस से 12 सितंबर तक ग्रैंड फाइनल ऑफ इंडियन ताइक्वांडो 2022 चैंपियनशिप में ‘चैंपियन ऑफ चैंपियंस’ बनने के लिए 7 राउंड खेले गए थे। उत्तराखंड राज्य के लिए लतिका ने 53 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लिया और स्वर्ण पदक जीता था।

उन्होंने 11वीं तक की शिक्षा नैनीताल के बालिका विद्यालय से हासिल की।इसके बाद लतिका भंडारी एम.पी.में स्पोर्ट्स हॉस्टल चली गई। नैनीताल में कोच सुनील थापा ने ही साल 2001 में लतिका को ताइक्वांडो की बारीकियां सिखानी शुरू की थी। लतिका ने साल 2009 में भोपाल के एक गर्ल्स स्पोर्ट्स कॉलेज में एडमिशन लेकर पढ़ाई थी। उन्होंने एशियन गेम्स, वर्ल्ड चैंपियनशिप आदि प्रतियोगिताएं में से एशियन चैंपियनशिप में मेडल भी जीता है। लतिका के पिता असम राइफल में कार्यरत हैं और माता गृहणी हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बहुत खूब! बिंदुखत्ता की बेटी ने किया कमाल,पढ़िए पूरी खबर!

लतिका एवं उनके पूरे परिवार को यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं।