उत्तराखंड: हल्द्वानी की इस बेटी ने किया कमाल, गौरवान्वित हुआ परिवार!

उत्तराखंड की बेटियों की उपलब्धियों से उत्तराखंड का आत्मविश्वास और सम्मान आसमान छू रहा है। अपने परिश्रम, कौशल और लगन से उत्तराखंड की बेटियाँ और युवा पीढ़ी भारत माता की सेवा में अपना जीवन समर्पित कर रही है। आज हम आपको हल्द्वानी उत्तराखंड की एक और प्रतिभावान बेटी की उपलब्धि के बारे में बताएंगे। हल्द्वानी शहर के आवास विकास क्षेत्र की रहने वाली प्रज्ञा पंत का चयन भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद के लिए हुआ है।

हल्द्वानी के प्रसिद्द दवा कारोबारी जगदीश पंत एवं शिक्षिका निर्मला पंत की पुत्री हैं प्रज्ञा पंत। जीवन में अपने परिश्रम से अच्छा जीवन स्तर प्राप्त करने वाला पंत परिवार अपनी बेटी की इस उपलब्धि को जीवन की अब तक की सबसे बड़ी ख़ुशी मान रहा है। हल्द्वानी के ही नैनीवैली ऑलसेंटस से अपनी प्रारम्भिक शिक्षा प्राप्त कर चुकी हैं प्रज्ञा। अपनी प्रारम्भिक शिखा पूर्ण करने के बाद प्रज्ञा ने दिल्ली के करोड़ीमल विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन किया । इसके बाद वर्ष 2022 में प्रज्ञा ने अपने प्रथम प्रयास में एएफसीएटी की परीक्षा उत्तीर्ण की। और हैदराबाद में एक वर्ष की कड़ी ट्रेनिंग के बाद प्रज्ञा ने फ्लाइंग ऑफिसर का प्रशिक्षण सफलतापूर्वक पास किया। जिसके बाद प्रज्ञा भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर के रूप में अपनी सेवा देने के लिए तैयार हैं।

बेटी की इस गगनचुम्बी सफलता से पूरे घर का वातावरण प्रफुल्लित है। सभी अपनी शुभकामनाओं के साथ परिवारजनों से भेंट करने पहुँच रहे हैं। हल्द्वानी शहर के नाम एक और सफलता का अध्याय जोड़ने के लिए कई जाने-माने चेहरों ने भी प्रज्ञा और उनके परिवार को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(Good News) सूबे में स्वास्थ्य विभाग को मिले 36 विशेषज्ञ चिकित्सक, यहां मिली तैनाती