उत्तराखंड: देवभूमि की इस बेटी ने पूरा किया अपना सपना, दिन रात कड़ी मेहनत कर बनी पुलिस में एसीपी!

Uttrakhand News: आज देवभूमि की बेटियां इस मुकाम पे पहुँच रहीं हैं कि हमें उन पे फक्र होता है ।

समय – समय पे हमारी बेटियों ने खुद को साबित किया है और उत्तराखंड का नाम रोशन किया है इसी क्रम में आज हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं देवभूमि की ऐसी ही बेटी से जिसने अपनी मेहनत के बल पर पहाड़ों पर रहकर भी अपनी पढ़ाई लिखाई को पूरी मेहनत के साथ जारी रखा और अपने सपनें को सच कर दिखाया।

आज हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के खूना गांव की रहने वाली शांति गोस्वामी की, जो अपनी कड़ी मेहनत और परिश्रम से दिल्ली पुलिस में एसीपी बन गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: मार्क ज़ुकेरबर्ग से लेकर स्टीव जॉब्स तक असीम श्रद्धा रखते हैं उत्तराखंड के इस मंदिर के लिए, जानिए

शांति की इस उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।

बता दें कि मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण तहसील क्षेत्र के खूना गांव निवासी शांति गोस्वामी, दिल्ली पुलिस में सहायक पुलिस अधीक्षक बन ग‌ई हैं । इससे पहले वे पुलिस इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थी। शांति ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा गांव के ही स्कूल से प्राप्त की है। गांव के सरकारी स्कूल से इंटरमीडिएट की परीक्षा अच्छे अंकों से प्राप्त करने के पश्चात उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज से स्नातक और स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की। इसके बाद व्व अपनी कड़ी मेहनत एवं लगन की बल पे लोक सेवा आयोग दिल्ली की परीक्षा में सफलता प्राप्त कर सहायक सब इंस्पेक्टर के पद पर चयनित हुईं और अब वह दिल्ली पुलिस में एसीपी बन ग‌ई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(School News)शैमफोर्ड स्कूल में पंचम वार्षिकोत्सव का भव्य आयोजन

यूके positive न्यूज़ शांति को हार्दिक बधाई देता है ।