उत्तराखंड: रनिंग बॉय प्रदीप मेहरा का भविष्य अब संवरेगा, मिनर्वा अकादमी ने दिया मौका

Uttarakhand News: बीते दिनों नोएडा की सड़कों पर दौड़ते देवभूमि के रनिंग बॉय प्रदीप मेहरा की कहानी अब कौन नहीं जानता। प्रदीप के संघर्ष की कहानी पूरे सोशल साइट पर सारी दुनिया ने देखी है।

प्रदीप मेहरा को सुर्खियों में लाने वाले डायरेक्टर और वरिष्ठ पत्रकार पहाड़ के रहने वाले विनोद कापड़ी है। रात के 12:00 बजे सड़क पर दौड़ते हुए उन्होंने जब प्रदीप मेहरा को देखा तो उससे बातचीत की, की क्यों इतनी रात को सड़क पर यूँ वो दौड़ रहा है ?बातचीत करने पर उन्हें पता चला कि वह आर्मी की तैयारी कर रहा है और उसने दौड़ते दौड़ते अपने जीवन की सारी कहा विनोद कापड़ी को बताई ।

विनोद कापड़ी ने प्रदीप मेहरा का वीडियो बना करके उसे सोशल साइट पर अपलोड कर दिया बस फिर क्या था देवभूमि के प्रदीप का वीडियो पूरी तरह से वायरल हो गया और आज रनिंग बॉय के नाम से उसे सब जानते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: इन सरकारी नौकरियों की परीक्षा होगी इन तिथियां को!

प्रदीप मेहरा के वायरल हुए वीडियो को देखकर उन्हें बड़े-बड़े अफसरों तथा कंपनियों की तरफ से ऑफर आए। सूत्रों के अनुसार प्रदीप को मोहाली पंजाब की मिनर्वा सैन्य अकादमी की सौ फ़ीसदी स्कॉलरशिप के साथ अकादमी को ज्वाइन करने का ऑफर आया फिर क्या था प्रदीप ने हामी भर दी । और अब प्रदीप सैन्य अफसर बनने के तैयारी में है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पहाड़ के पवनदीप दिखेंगें इस नए गाने में, अंदाज भी होगा अलग

बता दें की फिल्म मेकर और वरिष्ठ पत्रकार विनोद कापड़ी ने प्रदीप को लेकर जो ट्वीट किया था, उनके उस ट्वीट को देखकर मिनर्वा अकादमी के संचालक रंजीत बजाज ने रिट्वीट किया और प्रदीप मेहरा को प्रशिक्षण देने के लिए ऑफर किया।

अल्मोड़ा के प्रदीप मेहरा 3 साल तक मिनर्वा अकादमी में रहकर पढ़ाई लिखाई करेंगे और इन सब का खर्चा एकेडमी द्वारा ही उठाया जा रहा है। बता दे इस अकादमी में आने के लिए प्रदीप मेहरा ने फिटनेस का जो टेस्ट दिया था उसमें उन्होंने 50 ट्रेनी स्टूडेंट के बीच में पांचवे नंबर पर अपनी पोजीशन बनाई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:अगर बनना चाहते हैं योगा टीचर, तो यह खबर है सिर्फ आपके लिए!

प्रदीप मेहरा मिनर्वा अकादमी में रहकर अपनी आगे की पढ़ाई जारी करेंगे और मिनर्वा अकादमी प्रदीप को सैन्य अफसर बनने के लिए भी तैयार कर रही है।

प्रदीप मेहरा की सफलता से उनके परिजनो में खुशी की लहर है तो वही उनके क्षेत्र मैं भी खुशियां छाई हैं ।

यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से प्रदीप और उनके परिवार को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।