उत्तराखंड : सोशल मीडिया पर छाए रनिंग बॉय प्रदीप मेहरा ने कहा, अग्निपथ योजना से देश के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को मिलेगा देश सेवा का मौका।

Uttarakhand News : पिछले दिनों सोशल मीडिया पर छाए रनिंग बॉय अल्मोड़ा के प्रदीप मेहरा के जज्बे ने पूरे देश को उनका कायल बना दिया। रात 12:00 बजे सड़क पर वरिष्ठ पत्रकार और फिल्म निर्देशक विनोद कापड़ी ने प्रदीप मेहरा को दौड़ते हुए देखा । प्रदीप मेहरा से बातचीत के दौरान विनोद को पता चला कि वह मूल रूप से अल्मोड़ा के रहने वाले हैं ,और इंडियन आर्मी में जाकर देश की सेवा करना चाहते हैं । क्योंकि इस समय वह आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे हैं इसलिए दिन में वे फूड चैन की जॉब करते हैं और रात में इंडियन आर्मी की तैयारी ।

प्रदीप मेहरा के संघर्ष को देखकर विनोद कापड़ी ने उनका वीडियो सोशल साइट पर अपलोड कर दिया था जिसके बाद यह देश ही नहीं विदेशों में भी जमकर वायरल हुआ।

फिर क्या था ? प्रदीप मेहरा के वायरल हुए वीडियो को देखकर उन्हें बड़े-बड़े अफसरों तथा कंपनियों की तरफ से ऑफर आए। बता दें कि प्रदीप को मोहाली पंजाब की मिनर्वा सैन्य अकादमी की सौ फ़ीसदी स्कॉलरशिप के साथ अकादमी को ज्वाइन करने का ऑफर आया था फिर क्या था ? प्रदीप ने हामी भर दी । और अब वहां प्रदीप सीडीएस की तैयारी कर रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  शाबाश: गंगोलीहाट के प्रदीप बिष्ट का HRI में हुआ चयन, हल्द्वानी से पूरी की है BSC

प्रदीप के संघर्ष और जज्बे ने उन्हें उनके सपनों को पूरा करने में मदद करी है । मीडिया से बातचीत के दौरान प्रदीप मेहरा ने अग्नि पथ योजना का समर्थन करते हुए कहा है की अग्निपथ योजना के तहत देश के सभी युवाओं को देश सेवा का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -PM मोदी की गारंटी पर तीनों राज्यों ने लगाई मुहर – सुरेश भट्ट

उन्होंने कहा कि देश में युवाओं की फौज बनने से देश और भी मजबूत होगा , साथ ही आंतरिक सुरक्षा भी सुदृढ़ होगी । आगे प्रदीप ने कहा कि देश की सेवा 4 दिन हो या 4 साल हो हमें देश की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए । इसलिए हमारे देश के सभी युवाओं को अग्निपथ योजना के जरिए देश की सेवा करनी चाहिए।