उत्तराखंड: रोडवेज की टिकट अब होगी मोबाइल ऐप से बुक

Uttarakhand News : राज्य में पर्यटन सीजन के आने से पहले ही इस बार परिवहन निगम रोडवेज भी अपनी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में लग गया है। रोडवेज बसों में हमेशा टिकट को लेकर आने वाली दिक्कतों को देखते हुए इस बार उत्तराखंड परिवहन निगम यात्रियों को बड़ी सुविधा देने जा रहा है।

दूसरे राज्यों या दूरदराज से आने वाले पर्यटक हो या फिर राज्य से बाहर जाने वाले यात्रियों के लिए अब ऑनलाइन टिकट मोबाइल ऐप बनाने की तैयारी हो रही है। परिवहन निगम के इस ऐप के जरिए यात्री न सिर्फ अपना टिकट बुक कर सकेंगे बल्कि अपनी सीट भी सुनिश्चित कर सकेंगे।

गौरतलब है कि मई से लेकर अगस्त तक पर्यटन सीजन चलता है इस दौरान परिवहन निगम की सबसे ज्यादा आय होती है। बीते वर्षों में कोविड-19 की वजह से रोडवेज को भारी नुकसान हुआ लेकिन इस बार उम्मीद जताई जा रही है की पर्यटन सीजन पहले से अच्छा होगा। अब तक परिवहन निगम के लिए ऑनलाइन टिकट इन की व्यवस्था निगम की वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कराई जा सकती है, लेकिन तकनीकी कारणों से कभी-कभी दिक्कतें आ जाती हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरकाशी -1.2 मीटर का पाइप कटना पड़ा, 48 मीटर तक ड्रिलिंग

मुख्य सचिव ने परिवहन निगम के अधिकारियों को निगम की आय बढ़ाने और यात्रियों की सुविधा बढ़ाने के लिए निर्देश दिए हैं। लिहाजा टिकटों की बुकिंग के लिए ऑनलाइन मोबाइल ऐप बनाने को कहा है। जिसके बाद से परिवहन निगम इसकी तैयारियों में जुटा हुआ है। यह माना जा रहा है कि पर्यटन सीजन से पहले यह मोबाइल ऐप तैयार होकर जनता को समर्पित किया जाएगा।