उत्तराखंड: देवभूमि में मत प्रतिशत ने बढ़ाई सियासी दलों की चिंता! पढ़िए पूरी खबर!

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के मतदान प्रतिशत को लेकर राजनीतिक दलों के माथे पर लकीरें साफ दिखाई दे रही है खासकर सत्ता पक्ष मत प्रतिशत को खासा परेशान है। टिहरी गढ़वाल में 53,67, पौड़ी गढ़वाल में 52.42, अल्मोड़ा में 48.82,नैनीताल में 62.47 और हरिद्वार में 63.53 प्रतिशत मतदान हुआ है. पौड़ी गढ़वाल और अल्मोड़ा संसदीय सीट पर महिला मतदाताओं की भूमिका खांसी अहम दिखाई दे रही है इस सीट पर महिला मतदाताओं ने जमकर मतदान किया है। इसी तरह हरिद्वार और नैनीताल सीट में मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में सबसे अधिक मतदान देखने को मिला है।

हालांकि भाजपा इस बात का दावा कर रही है कि मतदान का 75% उनके पक्ष में है लेकिन यह बात भी किसी से छुपी भी नहीं है कि सत्ता रूढ़ दल भाजपा का आंतरिक सर्वे उन्हें परेशान कर रहा है। सूत्रों की माने तो अति उत्साह और ओवर कॉन्फिडेंस के चलते गणित गड़बड़ा भी सकता है।

भाजपा कोटे से धर्मपुर विधायक विनोद चमोली ने कहा कि 2014 के बाद से लगातार वोटिंग परसेंटेज में गिरावट देखने को मिल रही है जो की बहुत चिंता का विषय है चुनाव आयोग अपनी जिम्मेदारियां को सही तरीके से निर्वहन नहीं कर रहा है और ना ही राजनीतिक दलों को करने की अनुमति दे रहा है। हर बार वह चुनाव में कड़े नियम लागू कर रहा है जिससे जनता को यह पता नहीं चल रहा है कि चुनाव हो भी रहे हैं या नहीं।