उत्तराखंड: मुख्यमंत्री धामी की नई पहल! 1 या 2 नही बल्कि पूरे 22 नए शहरों को बसायेंगे धामी।

Uttarakhand News: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड को विकसित करने में पूरी तरह से लगे हुए हैं । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में अब 22 नए शहरों को बसाने की ठानी है , और इस ओर अब काम करना भी शुरू कर दिया है। दरअसल गढ़वाल मंडल में 12 और कुमाऊं मंडल में लगभग 10 नए शहर बसे जाने की संभावनाएं हैं। मुख्यमंत्री धामी ने पंजाब के न्यू महोली की तर्ज पर अब 22 नए शहरों को बसाने का प्लान करते हुए यहां पर पानी ,सड़क, स्कूल ,अस्पताल, बिजली, आदि इंसान की मूलभूत आवश्यकताएं हैं , उन्हें पूरा करने की ओर रुख किया हुआ है । ताकि जल्द से जल्द लोग यहां बस सकें।

उत्तराखंड आवास एवं नगर विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में लगभग 22 नए शहरों को बसाने के लिए काम तेजी से किया जा रहा है । इन नए 22 शहरों को बचाने के लिए जगह भी चयनित कर ली गईं हैं ।

सूत्रों के अनुसार शहरी विकास और आवास मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल की अध्यक्षता में सोलवीं बोर्ड की बैठक में शहरों में विस्तार की संभावनाओं को कम होते देखकर अब नए शहरों को विकसित किए जाने पर जोर दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) मुख्यमंत्री ने सभी विभाग के अध्यक्षों को दिए यह निर्देश, 2025 तक विकास के लक्ष्यों को ऐसे करना होगा पूरा

आपको बताते चलें कि मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर नए शहरों की जगह के चयन के लिए मुख्यमंत्री ने 6 टीमों का गठन किया था जिसमें आवास, टाउन प्लानिग, जिला विकास प्राधिकरण और जिला प्रशासन की टीमें शामिल करी गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- जब CM धामी पहुचे रामलीला के पात्रों के बीच

गढ़वाल में कहां बनेंगे नए शहर :

कोटद्वार के नजदीक, चिनियालीसौड हवाई पट्टी के नजदीक ,गोचर अलकनंदा तट पर, सिमली के दक्षिण में, भराड़ीसैंण, गैरसैण, डोईवाला, छरबा, सहसपुर, आर्केडिया, रोशनाबाद, रुड़की, बहादराबाद के पूर्वी क्षेत्र में ,

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: भई वाह ! अब होगा देवभूमि का विकास और बढ़ेगा यू रोजगार का

कुमाऊं में कहां बनेंगे नए शहर:

अल्मोड़ा ,अल्मोड़ा आइटीबीपी केंपस, रुद्रपुर, सितारगंज, काशीपुर, जसपुर, बाजपुर, गौलापार , रामनगर के दक्षिण में, नैनी सैनी के नजदीक।