उत्तराखंड : अगर आप हैं पहाड़ी व्यंजनों के शौकीन तो पहाड़ी मचान जरूर जाएं

Uttarakhand News : दिल्ली तंदूर रेस्टोरेंट का नाम भला किसने नहीं सुना होगा और दिल्ली तंदूर का खाना, उसके तो कहने ही क्या। खाना खाने के बाद तो आप यह बता सकते हैं कि खाना कैसा बना था? लेकिन खाना आपके सामने आते ही अगर टेबल पर सजा हुआ हो तो उसे देखकर आपके मुंह में पानी आ जाए।

तो अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जब खाने को टेबल पर लगा हुआ देखकर ही खाना स्वादिष्ट सा लगने लगे तो मुंह में जाते ही खाना स्वादिष्ट होना निश्चय है।

ऐसे ही स्वादिष्ट और पहाड़ी व्यंजनों को बनाता है हल्द्वानी शहर का ‘पहाड़ी मचान’ नामक रेस्टोरेंट। यूं तो इस रेस्टोरेंट में आपको सभी प्रकार के वेज और नॉनवेज व्यंजन मिलेंगे किंतु यदि आप पहाड़ी व्यंजनों के शौकीन है तो यहां आपको पहाड़ी व्यंजनों का भरपूर स्वाद एवं आनंद लेने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड -(शाबाश बेटी) पहाड़ की बेटियां अब किसी से कम नहीं, साबित किया पहाड़ की प्रतिभा ने….

इस रेस्टोरेंट के स्वामी अजय सनवाल है। इससे पूर्व भी उनका रेस्टोरेंट दिल्ली तंदूर के नाम से काफी विख्यात हुआ है । इस दूसरे रेस्टोरेंट्स पहाड़ी मचान को खोलने के पीछे अजय सनवाल बताते की उन्होंने इस रेस्टोरेंट को उनके ग्राहकों की डिमांड को मद्देनजर रखते हुए खोला था और आज उसका अच्छा खासा प्रभाव यह है कि यहां के खाने की हर कोई वाहवाही करते नहीं थकता।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- (बड़ी खबर) यहां शहर तक पहुंचा गुलदार, कुत्ते को उठा ले गया

यहां की कुमाऊनी थाली में जो खास है वह यह है कि इसमें आपको भट्ट की चुरकानी , झोली, भांग की चटनी, चावल ,आलू के गुटके, रोटी और रायता पूरी तरह से पहाड़ी स्वाद से लबरेज मिलेंगे जिसे खाकर आप घर से दूर होकर भी घर के स्वाद को भरपूर तरह से इन व्यंजनों में महसूस कर सकेंगे।