NEWS: पड़ने वाली है ज़बरदस्त ठंड ! मौसम का हाल ।

उत्तराखंड में मौसम बदल गया है। पहाड़ से लेकर मैदान तक कड़ाके की ठंड का आगाज हो चुका है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 15 दिसंबर के बाद शीतलहर के चलते ठंड में और बढ़ोतरी के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज राज्य के मैदानी इलाकों में कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं पर्वतीय इलाकों में बारिश की संभावना भी जताई है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है वहीं उधम सिंह नगर और हरिद्वार जिले में कोहरा छाया रहेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक राज्य में अभी मौसम शुष्क बना हुआ है जिसके चलते सूखी ठंड पड़ रही है। डॉक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि 15 दिसंबर के बाद ठंड में और बढ़ोतरी हो सकती है। कोहरे और शीत लहर के चलते विशेष कर मैदानी इलाकों में सूखी ठंड का प्रकोप बढ़ने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।पहाड़ों में माइनस में पहुंचा तापमान उत्तराखंड में दिसंबर में ठंड चरम पर पहुंच गई है। पहाड़ के कई इलाकों में तापमान माइनस में जाने लगा है। उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में पारा माइनस में पहुंचने लगा है।

उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में पारा माइनस में पहुंचने लगा है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून – (बड़ी खबर) लक्ष्य से कहीं ऊपर हुए MOU, गृहमंत्री अमित शाह ने की CM धामी की तारीफ

सोमवार को देहरादून, पंतनगर, मुक्तेश्वर, नई टिहरी समेत कई अन्य इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। पंतनगर, मुक्तेश्वर समेत कई अन्य शहरों में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो पिछले एक-दो दिन के भीतर एक से दो डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिरा है। पिछले एक सप्ताह में अधिकत तापमान छह डिग्री लुढ़क गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: मौसम बदलेगा करवट, सताएगी सर्दी! पढ़िए पूरी खबर