उत्तराखंड- चंदन बिष्ट को बधाई दीजिए, 6 प्रतियोगी परीक्षाओं में मिली है सफलता

Almora News: Chandan Bisht Success Story: उत्तराखंड में इन दिनों एक साथ कई परीक्षाओं को उत्तीर्ण करने वाले युवा चर्चा का विषय बने हुए हैं। हर कोई ये कह रहा है कि उत्तराखंड के बच्चों में कितना टैलेंट है, अगर सही मार्गदर्शन मिल जाए तो ये राज्य के बाहर भी इस तरह का प्रदर्शन कर सकते हैं। इस लिस्ट में एक नाम चंदन बिष्ट का भी जुड़ गया है जो कि अल्मोड़ा जिले के गोलना करडिया का रहने वाले हैं।

चंदन ने उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित वन आरक्षी एवं कनिष्ठ सहायक तथा उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित कनिष्ठ सहायक परीक्षा के अलावा राज्य लोक सेवा आयोग की लोअर पीसीएस एवं वन क्षेत्राधिकारी FRO की मुख्य परीक्षा समेत उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन की स्नातक स्तरीय परीक्षा में भी सफलता हासिल की है। उन्होंने समूचे प्रदेश में 80वीं रैंक हासिल की है। वहीं चंदन बिष्ट का चयन डीएल‌एड में भी हुआ है। चंदन बिष्ट ने अल्मोड़ा के राजकीय इंटर कॉलेज से हाईस्कूल के बाद अल्मोड़ा इण्टर कॉलेज से इंटर किया। इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए देहरादून जाने का फैसला किया।

चंदन के पिता रघुवीर सिंह बिष्ट का निधन पहले ही हो चुका है। उनकी मां पार्वती बिष्ट एक कुशल ग्रहणी है और उनके संघर्ष को देखकर चंदन को हमेशा प्ररेणा मिलती रही। यही वजह से कि उन्होंने 6 परीक्षाओं में सफलता हासिल की है और राज्य के सैंकड़ो लोग उनके बारे में बात कर रहे हैं। चंदन बिष्ट की काबयाबी से उनके गांव में काफी खुशी का माहौल है। ग्रामीणों का कहना है कि चंदन की कामयाबी युवाओं को आगे बढ़ने का एक रास्ता दिखाएगी।