चंपावत- यहां हुवा बड़ा हादसा, 5 की मौत की खबर, कई घायल, CM ने जताया दुःख

Uttarakhand News: उत्तराखंड के टनकपुर स्थित पूर्णागिरि धाम में बड़ा हादसा हो गया। एक वाहन कई लोगों को कुचलता हुआ निकल गया। इस हादसे में अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है फिलहाल घटनास्थल पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए हैं हादसे को जिसने भी देखा रोंगटे खड़े हो गए जबकि आठ लोगों के घायल होने की सूचना है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को उत्तर प्रदेश के बहराइच और बदायूं से आए श्रद्धालुओं का जत्था मां पूर्णागिरि के दर्शन कर ठूलीगाड़ पहुंचा था, इसी दौरान टनकपुर से श्रद्धालुओं को लेकर आ रही निजी बस संख्या-यूके 012-3751 ने पैदल चल रहे श्रद्धालुओं को कुचल दिया।
हादसे का शिकार हुए सभी लोगों को टनकपुर अस्पताल लाया गया। कुछ लोगों ने इलाज से पहले ही दम तोड़ दिया। जबकि कुछ घायलों का टनकपुर उप जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। स्थानीय पुलिस और अन्य श्रद्धालुओं की मदद से घायलों को 108 और निजी
वाहनों के जरिए टनकपुर अस्पताल लाया गया। घटना के बाद बस का चालक फरार हो गया है। इस घटना की सूचना मिलने पर मेला मजिस्ट्रेट व एसडीएम सुंदर सिंह और सीओ अविनाश वर्मा मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटना स्थल का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- सरकार ने तय किये BRP-CRP भर्ती के मानक, आउटसोर्स से भरे जायेंगे 955 पद

घटना में हुई मौत में शामिल यूपी के बहराइच के सोहरबा निवासी 32 वर्षीय मायाराम पुत्र बब्बर, 40 वर्षीय बद्रीनाथ पुत्र रामलखन, 20 वर्षीय नेत्रवती पुत्री वीर सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि यूपी के बदायूं के बिडोला पिल्खी निवासी 26 वर्षीय अमरावती पत्नी मोहन सिंह की अस्पताल में मौत हो गई जबकि बहराइच निवासी 30 वर्षीय रामदेई पत्नी तोताराम ने मार्ग में दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अजब है मगर सच है, यहां मर कर फिर से जिंदा हुई महिला!

वहीं, घायलों में बहराइच के सोहरबा रामगंगा निवासी 48 वर्षीय रामसूरत पुत्र असरफी, 40 वर्षीय राजा मिल सोहरबा, रामगंगा की निवासी पार्वती देवी पुत्री लालता प्रसाद, दरैया रामगंगा निवासी की निवासी 05 वर्षीय सरोज पुत्री बद्रीनाथ, सोहरबा चितौरा की निवासी 35 वर्षीय कौशल्या पत्नी बद्रीनाथ, सहरोबा की निवासी 50 वर्षीय कुसुम देवी पत्नी राम स्वरूप व बहराइच के ही 26 वर्षीय धीरज राम पुत्र बब्बर घटना में घायल हैं।
मौके पर पहुंची पुलिस हादसे की जांच में जुटी है।