उत्तराखंड-(भर्ती- भर्ती) इस विभाग में अनुदेशक पदों पर निकली भर्ती, आवेदन शुरू

खबर शेयर करें –
आईटीआई में अनुदेशक भर्ती निकली, आवेदन शुरू

देहरादून– उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) में फोरमैन अनुदेशक के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। इसके लिए 10 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया, आईटीआई में फोरमैन अनुदेशकों के 31 पदों (जनरल-21, एससी-7, एसटी-1, ओबीसी-5, ईडब्ल्यूएस- 3 ) पर भर्ती की जाएगी। आवेदकों को 12वीं पास के साथ ही सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर रेफरीजरेशन व एयर कंडीशनर या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज? आखिर क्या कहा मौसम विभाग ने मौसम के बारे में!

प्रतिष्ठान या संस्थान में कम से कम 10 साल अध्यापन का अनुभव होना चाहिए। आवेदक की आयु 21 से 42 वर्ष के बीच हो। आवेदन के लिए जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस को 172.30 रुपये, एससी, एसटी को 82.30 और दिव्यांग को 22.30 साथ ही उन्हें किसी औद्योगिक रुपये शुल्क देना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- छोटे से गांव से निकलकर देश के महानगरों में कला का जौहर दिखा रहे हैं सुजान विश्वास, बड़ी दिलचस्प हैं इनकी कहानी

मानचित्रकार – प्रारूपकार भर्ती के एडमिट कार्ड जारी राज्य लोक सेवा आयोग ने मानचित्रकार- प्रारूपकार भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। यह परीक्षा पांच नवंबर को होनी है, जिसके एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं।


Your browser does not support the video tag.