उत्तराखंड: भई वाह! देवभूमि के चंद्रकांत ने उत्तराखंड को करवाया गौरवान्वित, पढ़िए पूरी

देहरादून: UPPCS नतीजे घोषित हो गए है। उत्तराखंड के कई युवाओं ने बाजी मारी है। इस लिस्ट में रुद्रपुर के चंद्रकांत बगौरिया भी शामिल हैं। उन्होंने टॉप टेन सूची में अपनी जगह बनाई है।

रुद्रपुर के गंगापुर रोड स्थित केशरी विहार कालोनी निवासी राजेद्र बगौरिया के पुत्र चंद्रकांत बगौरिया ने स्कूल के दिनों से ही सिविल सेवा में जाने का लक्ष्य बना लिया था। वह पहले भी संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा भी दे चुके हैं। वहां भी उन्होंने तीन बार इंटरव्यू तक दिया लेकिन अंतिम बाधा को पार नहीं कर पाए। उन्होंने अपना प्रयास जारी रखा और यूपीपीसीएस में बाजी मार ली है। उन्होंने नानकमत्ता के सरस्वती शिशु मंदिर से स्कूली शिक्षा हासिल की।

चंद्रकांत के पिता राजेंद्र बगौरिया अल्मोड़ा के राजकीय इंटर कालेज में शिक्षक हैं। पिता और माता भुवनेश्वरी ने उन्हें ऊर्जा दी और आगे बढ़ने के लिए हौसला बढ़ाया। चंद्रकांत बताते हैँ कि पूरी रणनीति बनाकर रोजाना छह से सात घंटे पढ़ाई करते थे। उन्होने हमेशा खुद को अपडेट रखा और अपना बैकअप भी तैयार रखा। चंद्रकांत के छोटे भाई मनोज हाल ही में उत्तराखंड में बीडीओ बने हैं, जबकि बहन ममता ने एमटेक किया है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-UKPSC ने जारी किया इस भर्ती का Update

Uk positive news की ओर से चंद्रकांत और उनके परिजनों को हार्दिक बधाई ।