उत्तराखंड: देवभूमि का यह युवा बना सबके लिए प्रेरणा स्रोत, पढ़िए पूरी खबर!

उत्तराखंड: आज देवभूमि के युवा कामयाबी की ओर तेजी से बढ़ रहे है। आज कामयाबी के इसी क्रम में हम बात कर रहे हैं सबसे पहले भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय डीआरडीओ में चयन होने के लिए चम्पावत जिले के लोहाघाट क्षेत्र के मानाढुंगा (दिगालीचौड़) गांव के रहने वाले स्वप्निल जोशी की ।

जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से राज्य के चम्पावत जिले के लोहाघाट क्षेत्र के मानाढुंगा (दिगालीचौड़) गांव के रहने वाले स्वप्निल जोशी का चयन भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय डीआरडीओ में इंटेलिजेंस ऑफिसर के पद पर हुआ है। स्वाप्निल एक शिक्षक परिवार से ताल्लुक रखते हैं। स्वप्निल के पिता का नाम जगदीश चन्द्र जोशी है और वे जीआईसी चंपावत में अध्यापक हैं। वहीं उनकी माता सुमन जोशी डीएवी में अध्यापिका है। स्वाप्निल जोशी ने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व गुरुजनों को दिया है। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा डीएवी लोहाघाट से प्राप्त की है। स्वप्निल की कामयाबी के बारे में पता चलते ही उनके घर पर बधाई देने वालों को तांता लगा हुआ है।

डीआरडीओ भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय का आर एंड डी विंग है, जो अत्याधुनिक रक्षा प्रौद्योगिकियों और महत्वपूर्ण रक्षा प्रौद्योगिकियों और प्रणालियों में आत्मनिर्भरता हासिल करने के लिए भारत को सशक्त बनाने के लिए एक दृष्टि के साथ है, जबकि हमारे सशस्त्र बलों को राज्य के साथ लैस करता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: नए साल को लेकर पर्यटन स्थलों में क्या हैं तैयारियां, कैसा होगा जश्न, जानिए

स्वप्रिल को uk positive news की ओर से हार्दिक बधाई ।