उत्तराखंड: अरे वाह देवभूमि के इस युवा ने किया अनोखा काम! पहाड़ी भोजन को पहुंचाया विदेश में!

टिहरी गढ़वाल: पहाड़ के निवासी केवल पहाड़ ही नहीं देश विदेश में अपना नाम रौशन करने के लिए जाने जाते हैं। खाने खजाने के मामले में ना तो पहाड़ के स्वाद का ही कोई सानी है और ना ही यहां के लोगों के हाथों का जवाब…पहाड़ी खाना बनाने में उस्ताद माने जाते हैं। अब ऐसे ही एक भाई ने कनाडा में अपने रेस्टोरेंट की शुरुआत की है, जिसे बहुत प्यार मिल रहा है।

बता दें कि कनाडा में अपनी पट्टी (खास पट्टी) रेस्टोरेंट के साथ पैन इंडियन कुज़ीन का शुभारंभ करने वाले टिहरी गढ़वाल के शेफ संजय सिंह चंद उत्तराखंडी व्यंजनों को ग्लोबल मार्केट प्रदान कर रहे हैं। इंटरनेट पर वायरल एक पोस्ट के अनुसार वह पौड़ीखाल निवासी हैं। शेफ संजय सिंह का अपनी देवभूमि की मिट्टी से प्यार ही उन्हें आज इस मुकाम तक लेकर आया है।

रेस्टोरेंट के नाम से ही उनका अपने गांव के प्रति प्यार झलकता है । दरअसल, संजय ने गांव की पट्टी के नाम से “खास पट्टी” रेस्टोरेंट की शुरुआत की है। इसमें कोई दोराय नहीं कि पहाड़ के बहुत से युवा शेफ बनकर विदेशों में अपना नाम रौशन करते हैं। टिहरी गढ़वाल के संजय ने तो उत्तराखंड को कनाडा में चमकाने की शुरुआत भी कर दी है। कनाडा में इस रेस्टोरेंट (वेबसाइट www.khaspatti.com) को बड़ा पसंद किया जा रहा है। रेस्टोरेंट के साथ इंटरनेट पर संजय की कार की फोटो भी वायरल हुई है, जिसपर “गढ़वाली” लिखा है। यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से संजय को हार्दिक बधाई

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: देवभूमि की इस बेटी ने कराया गौरवान्वित, एमबीबीएस की पढ़ाई कर बनी अपने क्षेत्र की पहली डॉक्टर