उत्तराखंड: यूपी की जेल संभालेगी उत्तराखंड की यह बेटी

Uttarakhand News : उत्तराखंड की बेटियां आज चारों दिशा में अपनी सफलता का परचम लहरा रही है। कोई गायन के क्षेत्र में, कोई नृत्य के क्षेत्र में , कोई चिकित्सा के क्षेत्र में, या फिर कोई देश सेवा के क्षेत्र में।

किसी भी क्षेत्र में हो हमारी उत्तराखंड की बेटियों ने यह साबित किया है कि वह किसी भी बेटे से कम नहीं । इसी कड़ी में आज हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं उत्तराखंड की एक ओर होनहार बेटी से।


यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: देवभूमि के इस लाल का दिलीप ट्रॉफी में हुआ चयन, बधाई तो बनती है

मूल रूप से कोटद्वार की रहने वाली डॉक्टर अदिति श्रीवास्तव ने कोटद्वार के साथ-साथ पूरे उत्तराखंड का नाम रोशन कर दिया है। दरअसल वर्ष 2018 के यूपीपीसीएस बैंच की अदिति जल्दी ही यूपी की जेल संभालेंगी । अदिति के पिता डॉक्टर के के श्रीवास्तव ने बताया कि उनकी बेटी अदिति जेल अधीक्षक के पद पर चयनित हुई है और उसने 8 महीने की ट्रेनिंग लखनऊ में पूरी कर ली है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) तीन दिवसीय जोहार महोत्सव की रंगारंग शुरुआत, दारमा, व्यास और चौदास के बिखरेंगे रंग

अदिति के पिता डॉक्टर के के श्रीवास्तव कोटद्वार के पीजी कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य हैं , जबकि अदिति की मां प्रतिभा श्रीवास्तव एक अधिवक्ता है। यदि आदित्य की शिक्षा की बात करी जाए तो अदिति ने 12वीं तक की शिक्षा कोटद्वार के कान्वेंट स्कूल से ही कि गृहण की है ।इसके बाद वह भी बीड़ीएस करने के इरादे से ऋषिकेश चली गई। इसके साथ ही उन्होंने यूपी पीसीएस की परीक्षा की तैयारियां भी शुरू कर दी थी जिसका परिणाम यह रहा कि वह इसमें सफल रहीं ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : देवभूमि की हस्ती को मिला पद्मश्री सम्मान जानिए कौन हैं ये

अदिति की सफलता से जहां उनके परिजनों में खुशी है वही संपूर्ण क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।

यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से अदिति को शुभकामनाये और बधाई ।