उत्तराखंड: देवभूमि की इस बेटी का हुआ राष्ट्रीय स्तर फुटबॉल प्रतियोगिता में चयन, गर्व के पल !

उत्तराखंड राज्य के केवल बेटे ही नहीं बल्कि बेटियां भी हुनर और काबिलियत मैं किसी से कम नहीं हैं। राज्य की ये होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी मेहनत और हुनर के दम ऊंचे मुकाम हासिल करने वाली ऐसी कई बेटियों की कहानियां हमें सुनने को मिलती रहती हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिसका चयन राष्ट्रीय स्तर की फुटबाल प्रतियोगिता के लिए हुआ है।

मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले की रहने वाली की मीनाक्षी रावत अपने हुनर के दम पर बिहार के छपरा में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय स्तर की फुटबाल प्रतियोगिता में उत्तराखण्ड की टीम से अपना कमाल दिखाने जा रही है।। राष्ट्रीय स्तर की फुटबाल प्रतियोगिता में मीनाक्षी का चयन उत्तराखण्ड की अंडर 17 वर्ग की टीम के लिए हुआ है।

पौड़ी गढ़वाल जिले की रहने वाली मीनाक्षी, दरअसल जीजीआईसी पैडुल में नौवीं कक्षा की छात्रा है। उनके राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में चयनित होने की जानकारी देते हुए विद्यालय की प्रधानाचार्या संध्या पाल ने बताया कि कंडोलिया में नवंबर में राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता आयोजित हुई थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने बनाया ये नया प्लान, इस तरह से करेंगे क्षेत्र का विकास!

इस प्रतियोगिता में पौड़ी जिले की टीम उपविजेता रही थी, जिसमें मीनाक्षी ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखा कर सभी का दिल जीत लिया था। अब 25 से 29 दिसंबर तक बिहार के छपरा में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की फुटबाल प्रतियोगिता में उत्तराखण्ड की टीम से प्रतिभाग करने जा चुकी हैं। एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाली मीनाक्षी के पिता धीरज रावत हरिद्वार में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं। उनकी मां कुसुमलता एक कुशल गृहणी है। मीनाक्षी की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।