उत्तराखंड: शाबाश बेटियों! पंतनगर विश्वविद्यालय की इन छात्राओं का देश की बड़ी और नामी कंपनियों में हुआ चयन!

Uttarakhand News: समय-समय पर पंतनगर विश्वविद्यालय के छात्र और छात्राओं का चयन बड़ी-बड़ी कंपनियों में होता रहता है। इन कंपनियों में जहां छात्र छात्राओं को उनकी काबिलियत के हिसाब से प्लेसमेंट दिया जाता है और पैकेज भी छात्रों की काबिलियत के अनुसार ही रखा जाता है। पंतनगर यूनिवर्सिटी के माध्यम से इन छात्र-छात्राओं के भविष्य को संवारा जा रहा है और इन्हें एक मुकाम दिया जा रहा है।

इसी क्रम में आज हम आपको पंतनगर की दो अन्य छात्राओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका चयन देश की बड़ी जानी- मानी कंपनी में हुआ है। पंतनगर विश्वविद्यालय की छात्रा अंकिता बेलवाल ( एमएससी सब्जी विज्ञान) और नेहा कंडवाल (एमएससी अनुवांशिकी एवं पादप प्रजनन) का चयन “मैं. यारा फर्टिलाइजर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी” में हुआ है।

इन दोनों चयनित विद्यार्थियों को प्रशिक्षण के बाद हर वर्ष ६ लाख का पैकेज दिया जाएगा तथा अन्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

यह भी पढ़ें 👉  शाबाश बेटियों: पंतनगर विश्वविद्यालय की ये होनहार छात्राएं आईटीसी में हुई चयनित, बधाई तो बनती है

आपको बताते चलें कि मैं यारा fertilizers एक निजी कंपनी है और यह एक विदेशी कंपनी की सहायक कंपनी के रूप में वर्गीकृत हैं सन 2011 से “यारा” कंपनी ने कैलिफोर्निया राज्य में अपना स्वयं का संचालन स्थापित किया, क्योंकि इसमें फल और सब्जियों का एक बड़ा क्षेत्र है इसलिए यह कंपनी भारतीय किसानों को पूर्ण फसल पोषण समाधान प्रदाता कंपनी के रूप में जानी जाती है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी – धोनी पहुंचे कुमाऊं दौरे पर, कैंची धाम के करेंगे दर्शन

पंतनगर विश्वविद्यालय के कुलपति ने चयनित हुई छात्राओं को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है इसके साथ ही उनका कहना है कि यह विश्वविद्यालय काबिल छात्रों को इसी प्रकार से मुकाम देता रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: कभी पंतनगर यूनिवर्सिटी के छात्र थे, अब होंगे देश के नए विदेश सचिव

यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से चयनित छात्राओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।