उत्तराखंड: शाबाश बेटियों: उत्तराखंड को करवाया गौरवान्वित, देवभूमि की इन बेटियों ने

पंतनगर-: गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय की छात्राएं एक बार फिर बड़ी कंपनियों में चयनित की गई है । मैक्केन फूड्स लिमिटेड पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कम्पनी है यह कम्पनी अहमदाबाद, गुजरात में आलू प्रसंस्करण कारखाना संचालित करती है। इस कारोबार को आगे बढ़़ानेे के लिए विश्विद्यालय सेवायोजन एवं परामर्श निदेशालय के माध्यम से अवंतिका नेगी, एमएस.सी. (मृदा विज्ञान) का चयन किया गया। चयनित विद्यार्थी को प्रशिक्षण के उपरान्त प्रतिवर्ष वित्तीय पैकेज लगभग रू. 7 से 8 लाख तथा अन्य सुविधाएं देय होंगी।

यूके पॉजिटिव न्यूज़ की उसकी ओर से दोनों चयनित हुई विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं


इसी क्रम में M/S Tatva (Knowledge Centre) यह
एक रासायनिक निर्माण कंपनी है जो संरचना निर्दन एजेंट (एसडीए), चरण हस्तारण उत्प्रेरक (पीटीसी), फार्मास्युटिकल और एग्रोकेमिकल इंटरमीडिएट और अन्य विशेष रसायनों का निर्माण करती है। यह कंपनी उद्योगों, जैसे ऑटोमोटिव, पेट्रोलियम, एग्रोकेमिकल्स, डाई और पिगमेंट, पेंट और कोटिंग्स, फॉर्मास्युटिकल, पर्सनल केयर और अन्य में ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है तथा इस कार्य को आगे बढ़़ानेे के लिए विश्वविद्यालय के सेवायोजन एवं परामर्श निदेशालय के माध्यम से एक विद्यार्थी हिमानी पुरोहित, एमएस.सी. (एक्सटेंशन एण्ड कम्यूनिकेशन) का चयन किया गया। चयनित विद्यार्थी को प्रशिक्षण के उपरान्तप्रतिवर्ष वित्तीय पैकेज लगभग रू. 3.6 लाख तथा अन्य सुविधाएं देय होंगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: शाबाश बेटियों! पंतनगर विश्वविद्यालय की इन छात्राओं का देश की बड़ी और नामी कंपनियों में हुआ चयन!


विश्वविद्यालय के कुलपति, डा. ए.के. शुक्ला ने सेवायोजन एवं परामर्श निदेशालय के प्रयासों की सराहना की तथा चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। सेवायोजन एवं परामर्ष निदेषक, डा. दीपा विनय ने चयनित विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार अन्य क्षेत्रों में यह निदेषालय प्रयासरत है तथा अधिक से अधिक विद्यार्थियों की सफलता की कामना करता है।