उत्तराखंड : देवभूमि के इस युवा के जज्बे को सलाम, इनके संघर्ष सुन आप भी होंगे हैरान

Uttarakhand News : पहाड़ के युवा हमेशा से ही अपने संघर्ष, साहस, कर्तव्य परायणता, लग्न शीलता और मेहनत के लिए जाने जाते हैं। यहां के युवाओं के जीवन मे भले ही कितनी भी परेशानियां क्यों न आ जाये , ये फिर भी अपनी मंजिल को पाने के लिए हमेशा संघर्ष करते हैं ।

आज पहाड़ के ऐसे ही युवा से हम आपको रूबरू कराने जा रहें हैं । प्रदीप मेहरा, जी हां ये नाम अब पूरी तरह से से दुनिया भर में विख्यात हो गया है ।

दरसअल वरिष्ठ पत्रकार फिल्म निदेशक विनोद कापरी ने रात के 12:00 बजे सड़क पर एक नौजवान को दौड़ते हुए देखा । इसके बाद विनोद कापड़ी ने इस नौजवान से गुफ्तगू करी और उससे पूछा कि इतनी रात गए वह सड़क पर यूँ क्यों दौड़ रहा है? इस बात पर उस नौजवान का कहना था की अपनी रात की ड्यूटी के बाद वो घर वापस जा रहा है । फिर विनोद कापड़ी ने उससे कहा कि वह उनकी कार में बैठ जाए वे उसे उसके घर छोड़ देंगे तो इस बात पर प्रदीप मेहरा का कहना था कि वह हर दिन अपने घर 10 किलोमीटर की दौड़ कर कर ही पहुंचता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरकाशी -मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर तैनात अधिकारियों ने संभाला मोर्चा

प्रदीप मेहरा मूल रूप से अल्मोड़ा के रहने वाले हैं और इंडियन आर्मी में जाना चाहते हैं जिसकी तैयारी वह लगे हुए हैं। इंडियन आर्मी में जाने के लिए प्रदीप मेहरा अपनी ड्यूटी खत्म करने के बाद सेक्टर 16 से अपने घर तक 10 किलोमीटर रोज दौड़ते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : पुलवामा में आतंकियों को किया था ढेर अब उत्तराखंड के इस लाल को मिलेगा सेना मेडल, दीजिये बधाई

हर रोज की तरह प्रदीप अपनी ड्यूटी के दौरान जब वापस घर लौट रहे थे तो रास्ते में उन्हें विनोद कापड़ी मिले । उन्हें इस तरह से दौड़ता हुआ देखकर विनोद ने उनका वीडियो बनाया और यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- दायित्व मिलने के बाद सुरेश भट्ट की पहली प्रेस वार्ता, बताई प्राथमिकता

पहाड़ के एक सामान्य से परिवार से ताल्लुक रखने वाले प्रदीप मेहरा अपनी जिंदगी के संघर्ष को इस वीडियो में बयां कर रहे हैं। और इंडियन आर्मी जॉइन करके अपने जीवन को देश सेवा के लिए समर्पित करना चाहते हैं।