उत्तराखंड: एक बार फिर देव भूमि की बिटिया ने बढ़ाया उत्तराखंड का मान, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand News: आज देवभूमि के युवा हर जगह पर अपनी पहचान बनाकर उत्तराखंड का नाम न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी रोशन कर रहे हैं।

आज किसी भी क्षेत्र में चाहे वह नृत्य का क्षेत्र हो , चिकित्सा का क्षेत्र हो , ,खेल का क्षेत्र हो बॉलीवुड का क्षेत्र हो हर जगह पर देवभूमि के बेटे और बेटियां अपनी सफलता का परचम लहरा रहे हैं।

देवभूमि की ऐसी ही एक होनहार बेटी से आज हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं ।जी हां आज हम बात कर रहे हैं dr Nandani pasi की ।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक इस तारीख को होगी

बेटी नंदिनी पासी का चयन पीजीआई चंडीगढ़ में एस आर के पद पर हुआ है जोकि बड़े गर्व की बात है ।

देश के दूसरे सबसे बड़े मेडिकल अनुसंधान पीजीआई चंडीगढ़ में बाजपुर की डा नंदिनी पासी का सीनियर रेजिडेंट के पद पर चयन हुआ है |
स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान चंडीगढ़ द्वारा सीनियर रेजिडेंट (रेडियो डायग्नोसिस) के एक पद के लिए 27 मई को परीक्षा आयोजित की गयी थी | इसके लिए देशभर से हजारों युवा डॉक्टरों ने परीक्षा में भाग लिया। मैरिट के आधार डा नंदिनी पासी को इस पद के लिए चयनित किया गया है |

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने भाजपा संयुक्त मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति बैठक में क्या कहा

डा नंदिनी पासी ने अपने पहले ही प्रयास में, इस परीक्षा में सफलता हासिल की है | डा नंदिनी पासी की प्राथमिकी शिक्षा सैंटमैरी नैनीताल से हुई है । इसके बाद नंदिनी ने मबीबीएस की डिग्री, मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज नई दिल्ली से प्राप्त की । फिर नई दिल्ली स्थित बत्रा मेडिकल एवं रिसर्च संस्थान की रेडियो डायग्नोसिस ब्रांज से एमडी की डिग्री हासिल की ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर) राज्य रोजगार गारंटी परिषद में 13 जिलों में यह 13 लोग नामित

नंदिनी की सफलता से उनके परिजनों में खुशी का माहौल है एवं क्षेत्र में भी खुशी छाई है । यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से नंदिनी और उनके परिजनों को हार्दिक बधाई ।