उत्तराखंड: जमकर बरसेंगे मेघ, इंद्र देवता बरसा सकते हैं भारी बारिश:

देहरादून- उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र ने आज 12 सितंबर को राज्य के 2 जनपदों बागेश्वर और देहरादून में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इधर भारत मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा आज सुबह 6:00 बजे उत्तराखंड राज्य के लिए जारी 3 घंटे के तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक देहरादून , उत्तरकाशी ,रुद्रप्रयाग और चमोली जनपदों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तीव्र बौछार की संभावना है। इसके अलावा रुद्रप्रयाग पिथौरागढ़ बागेश्वर देहरादून टिहरी चमोली समेत तमाम जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

वहीं 13 सितंबर को नैनीताल ,पिथौरागढ़ ,बागेश्वर और चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल – रामगढ़ की भारती का कमाल, पिरूल से बनाए टोकरी व फ्लावर पॉट बने लोगो की पसंद

14 और 15 सितंबर को भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी-

मौसम विभाग ने 14 सितंबर को देहरादून ,टिहरी, चमोली ,नैनीताल ,चंपावत ,बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताई है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है तथा सतर्क रहने की सलाह दी है इसके अलावा 14 तारीख को ही राज्य के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की भी आशंका है।मौसम विभाग ने 15 सितंबर को देहरादून, टिहरी ,चमोली ,उत्तरकाशी ,नैनीताल , चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए सतर्क रहने की सलाह दी है।