उत्तराखंड निवासी अंजलि नेगी को दिल्ली में मिला सर्वश्रेष्ठ शिक्षिका का अवॉर्ड

Uttarakhand News: Anjali Negi: उत्तराखंड के निवासी दूसरे राज्यों में कमाल का काम कर रहे हैं। दूसरे राज्यों में अपने लोगों की कामयाबी देखकर पहाड़ के लोग काफी खुश होते हैं। सोशल मीडिया पर सूचना मिलते ही बधाई से लेकर रिकॉर्ड शेयरिंग देखने को मिलती है। कुछ ऐसा ही दिल्ली में हुआ है। दिल्ली में अंजलि नेगी को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा सर्वश्रेष्ठ फिजिकल एजुकेशन शिक्षिका से सम्मानित किया गया।

जानकारी के मुताबिक, अंजलि नेगी मूल रूप से रुद्रप्रयाग के रहने वाली हैं। वो दिल्ली के सर्वोदय कन्या विद्यालय यमुना विहार में शिक्षिका है। अंजलि नेगी को दिल्ली में सम्मान मिलना पहाड़ के लिए गर्व की बात है। अंजलि नेगी एनसीसी में सी सर्टिफिकेट धारक हैं। बतौर फिजिकल एजुकेशन शिक्षिका उन्होंने कई युवाओं के भविष्य को सही मार्ग दिखाया है।

साल 2019 से अंजलि नेगी दिल्ली में शिक्षिका का रूप में कार्य कर रही हैं। अंजलि खेल के मैदान में भी कामयाब रही हैं। वो एक फुटबॉल खिलाड़ी हैं। अंजलि नेगी ने इंटर जोन यूनिवर्सिटी फुटबॉल में चार स्वर्ण पदक अपने नाम किए थे। इससे पूर्व वर्ष 2021 और 22 में उन्होंने ऑल इंडिया सर्विसेज कुश्ती में कांस्य पदक जीते हैं और इस बार भी उनका चयन हुआ है। अंजलि नेगी भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र विद्यालय में कार्य कर चुकी हैं। इसके साथ ही उनका चयन नवोदय विद्यालय के लिए भी इससे पूर्व में हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (महिला) बॉक्सिंग प्रशिक्षक भाष्कर भट्ट को वर्ष 2021 का द्रोणाचार्य अवार्ड मिला,बॉक्सिंग में उत्तराखंड के पहले अवार्डी बने भट्ट, दीजिये बधाई

खेल के मैदान में उत्तराखंड के युवा तो कामयाब हो रहे हैं और लोगों को आसानी से खिलाड़ियों के बारे में पता चल जाता है। लेकिन पर्दे के पीछे रहकर खिलाड़ियों के हुनर को परखने का काम कोच करते हैं। इसी वजह से उनकी कामयाबी भीे बेहद अहम हैं। अपने अनुभवों से खिलाड़ियों से दवाब हटाने का काम करते आए हैं। स्कूल में किसी फिजिकल एजुकेशन के शिक्षक का काम कोच से कम नहीं होता है। स्कूल में सिखाए गए अनुशासन को जिंदगी का हिस्सा बनाकर ही युवा कामयाब होते हैं। हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम की ओर से अंजलि नेगी को हार्दिक बधाई।