उत्तराखंड: देवभूमि की इस जोड़ी ने किया कमाल, पढिए पूरी खबर!

Uttarakhand News: उत्तराखंड की प्रतिभाएं राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आज जगमगाती नज़र आ रही है। खेलो इंडिया के पदचिन्हों पर चल रहा आज उत्तराखंड ना जाने कितने खेल के मैदान जीत चुका है। उत्तराखंड के लिए खेल जगत से जुड़ी एक ऐसी ही खुशखबरी सामने आ रही है जहां नेशनल गेम्स 2024 में अल्मोड़ा की चाची-भतीजी को जोड़ी उत्तराखंड का प्रतिनिधत्व करने वाली हैं।

बता दिया जाए कि बीते सोमवार को ऋषिकेश में राज्य स्तरीय योगा चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में अल्मोड़ा के रानीखेत की रहने वाली चाची—भतीजी की जोड़ी ने भी प्रतिभाग किया था और इस के साथ ही उन्होंने आगे नेशनल लेवल के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया है।

रानीखेत की मनीषा बिष्ट (21) नेरिदमिक पेयर और आर्टिस्ट पेयर में गोल्ड मेडल हासिल कर नेशनल में अपनी जगह बनाई है। वहीं मनीषा की चाची कविता बिष्ट ने ट्रेडिशनल इवेंट सीनीयर बी कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता है और साथ ही उन्होंने भी नेशनल गेम्स 2024 के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी - अन्य प्रदेशों से आयातित दूध व दुग्ध पदार्थो, पोलट्री उत्पादों की निर्भरता को कम किया जाए

मनीषा बिष्ट अल्मोड़ा के रानीखेत के खनियां की रहने वाली हैं। वह इस साल नेशनल गेम्स 2023 में भी योगा में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। गोवा में हो रहे राष्ट्रीय खेलों में मनीषा प्रतिभाग कर रही हैं। इसके साथ ही अगले साल होने वाले नेशनल गेम्स के लिए भी मनीषा ने सकुशल क्वालीफाई कर लिया है। अगले साल होने वाले नेशनल गेम्स में मनीषा रिदमिक पेयर और आर्टिस्ट पेयर दो प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगी और उत्तराखंड के लिए खेलेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:आने वाली है इस विभाग में सरकारी भर्ती, अब इंतजार होने वाला है खत्म!

आपको बता दें कि मनीषा बिष्ट और कविता बिष्ट दोनों रिश्ते में चाची भतीजी हैं। दोनों का एक साथ नेशनल गेम्स के लिए सेलेक्शन होने के बाद परिजनों में खुशी की लहर है। मनीषा इस से पहले भी कई प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल हासिल कर चुकी हैं। फिलहाल मनीषा पंतजलि यूनीवर्सिटी से पढ़ाई कर रही हैं। जबकि कविता बिष्ट के दो बच्चे हैं और वो एक मेकअप आर्टिस्ट हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- इस इलाके में हो गया दर्दनाक हादसा, 4 लोगों की मौत की खबर

uk positive news की और से दोनों को भविष्य की अग्रिम शुभकामनाएं।