उत्तराखंड: देवभूमि के इस लाल ने बढ़ाया उत्तराखंण्ड का मान, मेजर नरेंद्र वल्दिया पे है सबको अभिमान

Uttarakhand News : हमारे उत्तराखंड के 75% युवा इंडियन आर्मी में रहकर देश की सेवा कर रहे हैं । देश प्रेम के जज्बे में अपने घर परिवार को छोड़कर दिन रात सरहद पर रहकर देश की रक्षा करते हैं।

आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार सपूत से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसके अदम्य साहस के लिए वर्ष 2022 में सेना मेडल (Sena Medal 2022) से सम्मानित किया जा चुका है। जी हां.. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के पिथौरागढ़ जिले के रहने वाले मेजर नरेन्द्र सिंह वल्दिया की जिन्हें गणतंत्र दिवस के मौके पर सेना मेडल से देकर सम्मानित किया गया ।

उन्हें यह सम्मान ड्यूटी के दौरान जम्मू कश्मीर के एक धार्मिक स्थल में छुपे पांच आतंकवादियों को मार गिराने के लिए दिया गया । उनकी इस उपलब्धि से उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं क्षेत्र में खुशी की लहर है।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने बी.एन.आई दून E3 Expo (बिजनेस कॉन्क्लेव) कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

बता दें कि मूल रूप से राज्य के पिथौरागढ़ जिले के पौण गांव निवासी नरेन्द्र सिंह वल्दिया भारतीय सेना में मेजर के पद पे तैनात हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (दुःखद) काला बुधवार, शाम तक मृतकों की संख्या हुई 16, CM भी अस्पताल पहुचें, मंत्री घटना स्थल पर, हृदयविदारक घटना

इससे पूर्व भी चीफ आफ आर्मी , स्टाफ प्रशंसा पत्र, आर्मी कमांडर प्रशंसा पत्र जैसे क‌ई सम्मान नरेंद्र को मिल चुके हैं। बता दें की नरेंद्र पारिवारिक रूप से सैन्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं ।