उत्तराखंड: इन युवाओं के लिए है भर्ती का ऑफर, पढ़िए पूरी खबर!

Ukssc bharti:- उत्तराखंड में 12वीं पास युवाओं के लिए यूकेएसएससी नौकरी का शानदार मौका ले कर आया है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इंटरमीडिएट स्तरीय भर्ती के तहत 236 पदों पर ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं। विभाग द्वारा प्रकाशित इस भर्ती के लिए 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं। आयोग ने पिछले सप्ताह ही समूह-ग भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की थी, जिसके आवेदन अब शुरू किए जा चुके हैं।

इंटरमीडिएट स्तरीय इस भर्ती के तहत परिवहन आरक्षी के 118, आबकारी सिपाही के 100, उप आबकारी निरीक्षक के 14, पंतनगर विवि में हॉस्टल मैनेजर ग्रेड-3 के दो और महिला कल्याण विभाग में हाउस कीपर के दो पदों पर भर्ती की जाएगी।भर्ती के लिए अभ्यर्थी 31 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद चार जनवरी से आठ जनवरी तक आवेदन पत्र में गलतियां सुधारने का अवसर मिलेगा। आयोग द्वारा परीक्षा की अनुमानित तिथि 31 जनवरी निर्धारित की गई है।

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों में परिवहन आरक्षी के लिए आयु 18 से 30 वर्ष, आबकारी सिपाही के लिए 18 से 35 वर्ष, उप आबकारी निरीक्षक के लिए 21 से 42, हॉस्टल मैनेजर के लिए 18 से 42 और हाउस कीपर के लिए 21 से 42 वर्ष आयु सुनिश्चित की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अगर आप हैं बेरोजगार, तो यह खबर है सिर्फ आपके लिए! आई भर्ती!

आवेदन प्रक्रिया के तहत जनरल, ओबीसी के लिए 300 रुपये, एससी, एसटी, दिव्यांग व ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के लिए 150 रुपये आवेदन शुल्क तय किया गया है। अनाथ अभ्यर्थियों के लिए आवेदन का कोई शुल्क नहीं है।