उत्तराखंड- अनिल और माया का यह धमाकेदार गीत बिना सुने नहीं रह पाएंगे आप, लॉन्च होते ही मचाया धमाल

Haldwani News- अल्मोड़ा के युवा गायक अनिल रावत, लोक गायिका माया उपाध्याय का नया गीत “रधुली” यूट्यूब पर रिलीज हो गया है, अल्मोड़ा के स्थानीय लोक-कलाकारों को साथ ले कर ये गीत बनाया गया है,इस से पूर्व भी माया उपाध्याय ओर अनिल रावत द्वारा एक सुपर हिट गीत “छोरी लछिमा” आ चुका है जिसे यूट्यूब में 22 लाख(2 मिलियन) से अधिक बार देखा जा चुका है,इसकी सफलता के बाद नया गीत “रधुली” बनाया गया है,इस गीत ने भी आते ही दर्शको पर जादू कर दिया है यूट्यूब पर रिलीज होते ही इसकी बहुत प्रसंशा की जा रही है,ओर बहुत देखा जा रहा है,यह इस गायन जोड़ी का दूसरा गीत है और सभी दर्शको को इस का बेसब्री से इंतजार था,गीत का नाम “रधुली” रखा गया है।

गीत में संगीत भी अनिल रावत ने दिया है जो रिवर्स पलायन का एक जीता जागता उदाहरण है जहां एक तरफ आज की युवा पीढ़ी बड़े बड़े शहरों की तरफ आकर्षित हो रही है। वही अनिल रावत जैसे युवाओ ने अल्मोड़ा के निकट अपने गाँव कुज्याडी मे अत्याधुनिक साउंड रिकॉडिंग स्टूडियो खोल कर अल्मोड़े जिले का मान बढ़ाया है। विदित हो कि ऐसा रिकॉडिंग स्टूडियो बड़े बड़े शहरों में नही है ओर अल्मोड़ा के कुज्याडी ग्राम में तो इसकी कल्पना करना ही बहुत बड़ी बात है। क्षेत्र के लोगो को अब एक जगह सारी सुविधाएं मिलेंगी इस गीत की विशेषता यही है के इसकी रिकॉडिंग से ले कर फिल्मांकन सब अल्मोड़ा में हुवा है।

दूरस्थ क्षेत्र में तकनीकी रूप से बेहद मज़बूत स्टूडियो का निर्माण उसके होसलो को दर्शाता है इस गीत का सम्पूर्ण कार्य अल्मोड़ा में ही हुवा है, तथा इसका वीडियो निर्देशन अल्मोड़ा निवासी सुनील रावत ने किया है। गीत गोकुल बिष्ट ने लिखा है और कैमरा मेन राहुल बिष्ट है,गीत विशेष रूप से युवाओ को ध्यान में रख के बनाया गया है लेकिन गीत में लोक घुनो एव लोक संस्क्रति का भी विशेष ध्यान रखा है,गीत के बोल है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी की शैली बनेंगी जज, न्यायिक सेवा परीक्षा में पाया 52वां स्थान
YouTube player