मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने ग्राम नेताला, उत्तरकाशी में गांव वालो के साथ रात्रि चौपाल लगाकर सुनी जन समस्याएं।

लोगों के बीच जमीन में बैठ प्रत्येक व्यक्ति से मुख्यमंत्री ने जानी उनकी समस्याए।

अन्य राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को परोसे स्थानीय एवं भोज: मुख्यमंत्री धामी

दो दिवसीय उत्तरकाशी दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को ग्राम नेताला में रात्रि चौपाल लगाकर जन समस्याएं सुनी एवं संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु निर्देशित किया।

रात्रि चौपाल के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने लोगों के बीच जमीन में बैठ प्रत्येक व्यक्ति से उनकी समस्याएं जानी। उन्होंने कहा सरकार की योजनाओं एवं प्रशासन द्वारा किए जा रहे काम को आमजन के बीच बैठकर ही समझा जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:पवनदीप राजन के 'फुरसत' का टीजर आउट, सॉन्ग हुआ लॉन्च

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य सरकार स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से महिलाओं को लखपति बनाने पर कार्य कर रही है। राज्य के अंतर्गत रोजगार के साथ ही युवा स्वरोजगार की ओर बढ़े। इसके लिए भी कई कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा उत्तरकाशी जिला विकास की नई ऊंचाइयों को छुए इस पर भी कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड का चौमुखी विकास हो रहा है। केंद्र एवं राज्य सरकार की नीतियां समाज के खड़े अंतिम छोर पर व्यक्ति के लिए बनाई जा रही हैं । उन्होंने कहा पिछले वर्ष चार धाम यात्रा ने सभी रिकॉर्ड तोड़े। इस वर्ष भी लाखों की संख्या में श्रद्धालु अभी तक चार धाम यात्रा पहुंच चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: इन विभागों में आएगी पंद्रह सौ सरकारी पदों पर भर्ती!

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य के अंतर्गत होमस्टे को बढ़ावा मिले इसके लिए सब्सिडी प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा राज्य से भ्रष्टाचार खत्म हो इसके लिए 1064 सेवा शुरू की गई है यह सरकार भ्रष्टाचार मुक्त सरकार के संकल्प को पूर्ण कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: कुंजन गांव का ये लाल बना यूरोपीय देश एस्टोनिया के विश्वविद्यालय में असिस्टेंस प्रोफेसर, जानिए कौन हैं ये

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि क्षेत्र में संचालित हो रहे विभिन्न होमस्टे यदि यहां के स्थानीय भोज को चार धाम आने वाले श्रद्धालुओं को खिलाएंगे तो इससे हमारे उत्पादों को एक नई पहचान मिलेगी साथ ही ग्रामीण क्षेत्र और भी ज्यादा सशक्त होगा।

इस दौरान कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह राणा, विधायक संजय डोभाल, विधायक दुर्गेश्वर लाल, विधायक सुरेश चौहान एवं अन्य लोग मौजूद रहे।