देखो हमारे पहाड़ का नेचुरल स्विमिंग पूल पूरी दुनिया में छा गया

Pithoragarh News- उत्तराखंड एक तस्वीर इन दिनों पूरी दुनिया में वायरल हो रही है और यह तस्वीर इतनी शानदार है कि आप भी इसे शेयर के बिना नहीं रह सकते क्योंकि नजारा ही कुछ ऐसा है यह तस्वीर है समुद्र तल से 8000 किमी की ऊंचाई पर बसे सीमांत पिथौरागढ़ जिले के खोला गांव की।

यह तस्वीर देख कर आपको साफ लग रहा होगा कि यह प्रकृति की गोद में बसा एक नेचुरल स्विमिंग पूल है दरअसल खोला गांव के पास निकलने वाले प्राकृतिक जलस्रोत को पत्थर और सीमेंट की मदद से यहां के युवाओं ने स्विमिंग पूल का रूप दे दिया है और यहां पर वह अक्सर खेती का काम निपटाने के बाद तैराकी करते हैं।

गांव के ही नरेश धामी नाम के एक ग्रामीण ने इसे इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर दिया देखते ही देखते यह तस्वीर इंटरनेट मीडिया में वायरल हो गई और उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी इस फोटो को रिट्वीट करते हुए लिखा कि इसे देखने के लिए मैं इंतजार नहीं कर सकता मैंने ऐसा कुछ पहले नहीं देखा अब से यह मेरे ट्रैवल बकेट लिस्ट में शामिल है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: उत्तराखंड के कई जिलो में 9 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी

जैसे ही आनंद महिंद्रा ने इसे रिट्वीट किया वैसे ही यह फोटो जबरदस्त वायरल हो गई स्वर्ग में स्विमिंग पूल हेस्टैक के साथ इंटरनेट मीडिया पर ट्रेंड करने लगी। इस तस्वीर को देखने के बाद आपको भी लगता होगा कि आखिर यह जगह है कहां।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: देवभूमि का यह युवा भारतीय नौसेना में हुआ चयन! बधाई तो बनती है ।

दरअसल उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के धारचूला तहसील का खोला गांव तवाघाट से लगभग 7 किलोमीटर दूर है यहां तक सड़क से जाया जा सकता है और इसके बाद पहाड़ में चढ़ने के लिए सीधी चढ़ाई है क्योंकि यह उच्च हिमालय गांव दारमा और लिपुलेख जाने का रास्ता भी है और इस गांव की आबादी लगभग 1000 बताई गई है। जिस नेचुरल स्विमिंग पूल की तस्वीर पूरी दुनिया में वायरल हो रही है इस स्विमिंग पूल में पानी जमा होने पर, इससे निचले हिस्से के खेतों की सिंचाई और जमा पानी नहाने के काम भी आता है अधिकतर ग्रामीण यहां सब्जियां उगाते हैं।