उत्तराखंड के दीक्षांशु नेगी का इंग्लैंड में कमाल का प्रदर्शन, टीम पहली बार बनी चैंपियन

हल्द्वानी: घरेलू क्रिकेट सीजन के शुरू होने से पहले कई क्रिकेटर इंग्लैंड में प्रोफेशनल क्रिकेट लीग में हिस्सा ले रहे हैं। उत्तराखंड के कई खिलाड़ी भी इंग्लैंड के लिए रवाना हुए हैं और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उत्तराखंड क्रिकेट टीम के सदस्य दीक्षांशु नेगी ने Devon Cricket लीग में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। दीक्षांशु नेगी के शानदार प्रदर्शन के बल पर Sandford Cricket CLUB चैंपियनशिप बनीं। आखिरी मुकाबले में Sandford Cricket CLUB ने Cornwood CC को 9 विकेट से हराया। हल्द्वानी निवासी दीक्षांशु नेगी ने तीन विकेट झटके।

मुकाबले पर गौर करें तो Cornwood CC की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 102 रन बना सकी। जवाब में Sandford Cricket CLUB ने 11.2 ओवरों में 9 विकेट शेष रहते मुकाबले को अपने नाम किया और लीग की चैंपियन भी बनी। वैसे Sandford Cricket CLUB लीग की चैंपियन बनेगी, ये फैसला पिछले हफ्ते ही हो गया था।

Heathcoat Cricket Club को हराकर Sandford Cricket CLUB ने दो दशक में पहली बार Devon Cricket लीग को अपने नाम किया था। इस मुकाबले में दीक्षांशु नेगी ने शानदार प्रदर्शन किया। नेगी ने 3 विकेट झटके और बल्लेबाजी में 70 रनों की नाबाद पारी भी खेली। Sandford Cricket CLUB के लिए दीक्षांशु नेगी का प्रदर्शन शानदार रहा और उनकी तारीफ टीम के कप्तान जैकसन थॉपसन ने भी की। दीक्षांशु नेगी ने Sandford Cricket CLUB के लिए इस सीजन 43 विकेट झटके और 746 रन बनाए। टीम को पहली बार चैंपियन बनाने में नेगी के योगदान को सबसे ऊपर रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) CM धामी ने कई विधानसभाओं को दिया तोहफा, कई जगह के लिए बजट जारी

ये पहला मौका नहीं है जब दीक्षांशु नेगी ने गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है। भारतीय घरेलू सीजन में वो उत्तराखंड के लिए लगातार इस तरीके का प्रदर्शन कर रहे हैं। साल 2019 में उत्तराखंड के लिए डेब्यू करने वाले दीक्षांशु पर मध्यक्रम को संभालने का जिम्मा रहता है। कई मुकाबलों में उन्होंने अपने ऑलराउंड खेल से उत्तराखंड की नैया पार लगाई है। उत्तराखंड में मौजूद क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि नेगी राज्य के लिए Sandford Cricket CLUB जैसा प्रदर्शन करेंगे। भारत में घरेलू सीजन शुरू होने वाला है और ऐसे में दीक्षांशु का इंग्लैंड का अनुभव टीम को फायदा देगा।