हल्द्वानी-(बड़ी खबर) स्कूलों के 100 मीटर के दायरे में बीड़ी, गुटका धूम्रपान बेचने पर होगी कार्रवाई

खबर शेयर करें –
हल्द्वानी – जिलाधिकारी के निर्देशन में अपर जिलाधिकारी फिंचा राम चौहान ने कैम्प कार्यालय मंे (एनकॉर्ड) नारर्को कोर्डिनेशन समिति की बैठक ली। बैठक की अध्यक्षता करते हुए एडीएम ने कहा कि नशीली दवाओें एवं नशे की चैन को समाप्त करने के लिए सभी अधिकारियों को आपसी समन्वय से नियमित चैकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए।

उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारिंयों को निर्देश दिये कि जनपद के समस्त विद्यालयों में 100 मीटर के दायरे में धूम्रपान की दुकानें संचालित ना हों तथा सम्बन्धित विद्यालय के प्रधानाचार्य विद्यालय के बाहरी क्षेत्र का नियमित निरीक्षण करें ताकि असामाजिक प्रकार के लोगों को चिन्हित कर कार्यवाही की जा सके। उन्होंने कहा कि पुलिस, शिक्षा, बाल विकास, एनजीओ संयुक्त रूप से नियमित चैकिंग करे तथा क्षेत्रों के लोगों को जागरूक किया जाए।

उन्होंने ड्रग इंस्पेक्टर को निर्देश दिये कि जनपद मंे जिन मेडिकल स्टोरों में सीसीटीवी कैमरा नही लगा है शीघ्र सीसी टीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिये है। उन्हांेने कहा प्रतिबंधित औषधियां जो बिक्री की जाती है उनकी भी मानिटरिंग की जाए अनियमितता पाये जाने पर मेडिकल स्टोरांे का लाइसेंस निरस्त की कार्यवाही अमल में लाई जाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां शुरू हुआ एयर NCC का वार्षिक प्रशिक्षण

उन्होंने समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि पाण्डे नवाड में बनने वाले नशा मुक्ति केन्द्र के लिए सभी आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन कर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ किसानों द्वारा भांग की खेती की जा रही है जो उचित नही है। उन्होंने कृषि अधिकारी को निर्देश दिये कि इस प्रकार के ेिकसानों की सूची पुलिस विभाग को दें ताकि उन किसानों को जागरूक कर इसके नुकसान के बारे में बताया जाए।इस अवसर पर एसपी सिटी जगदीश चन्द्र,मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 भागीरथी जोशी, मुख्य शिक्षा अधिकारी जगमोहन सैनी,ड्रग इंस्पेक्टर मीनाक्षी बिष्ट,सहायक समाज कल्याण अधिकारी मौ0 चंद, असिंस्टेंट कमान्डेट आईटीबीपी आशीष कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।————-


Your browser does not support the video tag.


Your browser does not support the video tag.