देहरादून-(बड़ी खबर) इन भर्तियों की लटक गई विज्ञप्ति

खबर शेयर करें –
देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा न चयन आयोग की इंटरमीडिएट स्तरीय भर्ती को परीक्षा अटक गई। विभागों से समय से वी रिक्तियों और सेवा नियमावली की क जानकारी न मिलने से आयोग इसका विज्ञापन जारी ही नहीं कर पा रहा है।

दरअसल, आयोग ने पिछले दिनों न भर्तियों का एक कैलेंडर जारी किया था। न इस कैलेंडर के हिसाब से प्रदेश में परिवहन आरक्षी, आबकारी सिपाही, उप आबकारी निरीक्षक, हॉस्टल मैनेजर-3, गृहमाता, हाउसकीपर, अमीन आदि के 293 पदों पर भर्ती की इंटरमीडिएट स्तरीय भर्ती का विज्ञापन 13 अक्तूबर को जारी ल होना था। इस भर्ती की परीक्षा अगले साल 21 जनवरी को प्रस्तावित थी। में आयोग ने संबंधित विभागों से रिक्तियों स और सेवा नियमावली को लेकर कुछ न सूचनाएं मांगी थीं, जो कि अब तक न उपलब्ध ही नहीं हो पाई। आयोग सचिव सुरेंद्र सिंह रावत की ओर से जारी सूचना व यूकेएसएसएससी ने विभागों से मांगी थी रिक्तियों और नियमावली संबंधी जानकारीके मुताबिक, विभागों से सूचनाएं नहीं मिली, इसलिए भर्ती का विज्ञापन जारी होने में समय लगेगा। सूचनाएं आने के बाद ही विज्ञापन प्रकाशित किया जाएगा।

■ राज्य लोक सेवा आयोग की भी भर्तियां अटकीं

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पंतनगर विश्वविद्यालय के छात्रों ने एक बार फिर परचम लहराया, नामी कंपनी में हुए चयनित जानिए कितना मिलेगा पैकेज

राज्य लोक सेवा आयोग ने भी कई भर्तियों के प्रस्ताव (अधियाचन ) को कमियां दूर करने के लिए लौटाया था। लेकिन कई माह से विभाग इन्हें वापस नहीं कर पाए। इस वजह से आयोग इन भर्तियों की प्रक्रिया शुरू नहीं कर पा रहा है। पीसीएस और लोवर पीसीएस के लिए भी विभागों से लगातार कार्मिक विभाग रिक्तियां मांग रहा है लेकिन कोई जवाब नहीं मिल रहा है।


Your browser does not support the video tag.


Your browser does not support the video tag.